29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब जिले में होगा भूमि का बैंक

गोपालगंज : अब जिले में जमीन का बैंक होगा. इसके लिए शासन स्तर पर मिले निर्देश के अनुरूप जिला मुख्यालय से लेकर अंचल तक जमीन की व्यवस्था की जायेगी. जिला मुख्यालय में सवा एकड़, अनुमंडल स्तर पर 50 एकड़, अंचल स्तर पर 25 एकड़ जमीन बैंक में उपलब्ध होगा, जहां सरकारी जमीन उपलब्ध है तो […]

गोपालगंज : अब जिले में जमीन का बैंक होगा. इसके लिए शासन स्तर पर मिले निर्देश के अनुरूप जिला मुख्यालय से लेकर अंचल तक जमीन की व्यवस्था की जायेगी. जिला मुख्यालय में सवा एकड़, अनुमंडल स्तर पर 50 एकड़, अंचल स्तर पर 25 एकड़ जमीन बैंक में उपलब्ध होगा, जहां सरकारी जमीन उपलब्ध है तो ठीक नहीं उपलब्ध है वहां भूमि अधिग्रहण कर बैंक में रखा जायेगा.

सरकारी भवनों के निर्माण के लिए जमीन की तलाश नहीं करनी पड़ेगी. एक जगह प्लॉटिंग कर इस जमीन को बैंक के रूप में तब्दील किया जायेगा. इसके लिए भोरे से 25-25 एकड़ जमीन का प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है,जबकि पंचदेवरी हथुआ ,उचकागांव ,बैकुंठपुर के अंचल पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे तीन दिनों के भीतर जमीन का प्रस्ताव बना कर अपर समाहर्ता के कार्यालय में जमा करायें.

सरकारी जमीन नहीं मिलने पर जमीन अधिग्रहण के लिए भी प्रस्ताव दिया जा सकता है. इसके अलावे अन्य अंचलों को भी कड़े निर्देश दिये गये हैं. अपर समाहर्ता जयनारायण झा की अध्यक्षता में शुक्रवार को अंचल पदाधिकारियों की हुई बैठक में सख्त निर्देश दिया गया कि जमीन बैंक के लिए प्रस्ताव बना कर उपलब्ध कराएं , ताकि भूमि एवं राजस्व सुधार विभाग को भेजी जा सके. बैठक में आपदा प्रबंधन के प्रभारी मनीष कुमार व सभी अंचल पदाधिकारी मौजूद थे.

* जिले से लेकर अंचल तक होगा अलग -अलग बैंक
* सरकारी जमीन नहीं मिलने पर होगा अधिग्रहण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें