1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. there is heavy rainfall in hathia 37 mm rain in gaya within three days asj

हथिया में भी जमकर हो रही वर्षा, तीन दिनाें के अंदर गया में 37 मिमी हुई बारिश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बादल छाया आसमान
बादल छाया आसमान

गया : गया में तीन दिनाें से लगातार हाे रही बारिश से माैसम खुशनुमा हाे गया है. माैसम विभाग के वैज्ञानिक के अनुसार रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे से साेमवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक 13.8 मिलीमीटर बारिश हुई.

इससे पहले शनिवार की सुबह साढ़े बजे से रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक 21.2 मिलीमीटर बारिश हुई थी. साेमवार काे सुबह से लेकर रात तक करीब 2.1 मिलीमीटर बारिश हुई.

इस तरह पिछले तीन दिनाें में कुल 37.1 मिलीमीटर बारिश हुई. लेकिन, झारखंड की सीमा से सटे प्रखंडाें में बारिश की अधिकता के कारण किसान अब चिंतित भी हैं. शहर में भी बारिश से कई सड़काें पर कीचड़ सन गयी है.

कई सड़काें पर जलजमाव की स्थिति पैदा हाे गयी है. माैसम विज्ञानी के मुताबिक मंगलवार काे माैसम के पूरी तरह साफ हाेने की उम्मीद नहीं है. आसमान में बदली छाये रहने के साथ बारिश की भी संभावना है.

निगम ने बिगाड़ी शहर की सूरत : शहर में कई जगह नाली ताे केपी राेड में बने डिवाइडर ताेड़ कर गड्ढा कर दिये जाने से काफी परेशानी हाे रही है. इन गड्ढाें में बारिश का पानी जमा हाे गये है. रात में बिजली कटी ताे इन गड्ढाें में लाेग या गाड़ी के गिर जाने की संभावना है.

समाहरणालय से लेकर दिग्घी तालाब माेड़ तक सड़क किनारे नाली बनाये जाने काे लेकर पिछले करीब तीन महीने से मिट्टी निकालकर सड़क पर रखी गयी है. नाली निर्माण काे लेकर गड्ढे किये गये हैं.

काम में ऐसी सुस्ती है कि इस सड़क पर हर राेज जाम लग रही है. लाेगाें व वाहनाें की आवाजाही में काफी दिक्कतें आ रही हैं. जिला प्रशासन व निगम के अधिकारी इससे बेखबर हैं.

जीबी राेड की दुर्दशा लॉकडाउन पीरियड से ही खराब कर रखी गयी है. सड़क के चाैड़ीकरण के नाम पर सड़क के दाेनाें आेर फुटपाथ एरिया काे ताेड़कर रख दिया गया, जिसे बनाया नहीं जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें