1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. naxalites blew up irrigation department poklen machine in gaya left a form at the spot rdy

गया में नक्सलियों ने सिंचाई विभाग की पोकलेन मशीन फूंकी, घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा, इलाके में दहशत

परियोजना के संवेदक रामकुमार वर्मा ने बताया कि एक करोड़ 30 लाख रुपये की इस परियोजना में काम चल रहा था. जगतपुर के समीप अंतिम चरण में कार्य चल रहा था. नक्सली संगठन के सदस्यों ने यहां पोकलेन मशीन में आग लगा दी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जलायी गयी पोकलेन मशीन और पर्चा.
जलायी गयी पोकलेन मशीन और पर्चा.
प्रभात खबर

गया. डुमरिया प्रखंड के भदवर थाना क्षेत्र की नंदई पंचायत अंतर्गत जगतपुर गांव की कदईया आहर में मनीआहर पइन परियोजना में लघु सिंचाई विभाग द्वारा किये जा रहे कार्य में लगी पोकलेन मशीन को मंगलवार की देर रात नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. टीएसपीसी संगठन ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़ कर घटना की जिम्मेदारी ली है. जानकारी के अनुसार, नारायणपुर पंचायत के बागपुर के समीप मनीबांध परियोजना के एक पार्ट कदईया आहर जगतपुर में मिट्टी का कार्य चल रहा था.

परियोजना के संवेदक रामकुमार वर्मा ने बताया कि एक करोड़ 30 लाख रुपये की इस परियोजना में काम चल रहा था. जगतपुर के समीप अंतिम चरण में कार्य चल रहा था. नक्सली संगठन के सदस्यों ने यहां पोकलेन मशीन में आग लगा दी. वहीं, इस कार्य में लगे मुंशी राजेंद्र प्रसाद व चालक राजू कुमार ने बताया कि दिन-रात काम हो रहा था. मंगलवार की रात करीब आठ बजे मशीन को बंद कर डेरा चले गये. सुबह जब मशीन चालू करने आये, तो देखा कि मशीन में आग लगी है. तुरंत इसकी सूचना संवेदक को दी गयी.

मशीन जलाने के बाद घटनास्थल पर एक पर्चा भी नक्सली संगठन द्वारा छोड़ा गया था. पर्चे में लिखा गया है कि मुंशी व ठेकेदार द्वारा फोन नहीं उठाने के कारण घटना को अंजाम दिया गया है. आदेश नहीं मानने पर दोनों को सफाया भी किया जायेगा. पुलिस ने पर्चे को जब्त कर लिया है. इधर, घटना की सूचना मिलते ही इमामगंज डीएसपी अजीत कुमार, भदवर थानाध्यक्ष शंभु कुमार, मैगरा थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार के अलावा एसएसबी डुमरिया के सहायक कमाडेंट आयुष मिश्रा व एसटीएफ के जवान अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

माओवादियों का मगध प्रमंडल बंद आज

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी द्वारा गुरुवार को आहूत मगध प्रमंडल बंद को लेकर स्थानीय पुलिस अलर्ट है. बंद की पूर्व संध्या से ही इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के सभी थानों की पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों द्वारा काफी सतर्कता बरती जा रही है. सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि भाकपा माओवादी संगठन द्वारा 10 मार्च को मगध प्रमंडल बंद को लेकर जंगल से लेकर बाजार व मुख्य मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं. इस दौरान पुल, पुलिया व संदिग्ध स्थानों पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है.

विदित हो कि दो दिन पूर्व इमामगंज थाना क्षेत्र के पकरी गुड़िया व बांकेबाजार थाना क्षेत्र की मंडावर नदी स्थित पुल लुटुआ मोड़ सहित कई स्थानों पर भाकपा माओवादी संगठन द्वारा पोस्टर चिपका कर 10 मार्च को मगध प्रमंडल बंद करने का एलान किया गया था. चिपकाये गये पोस्टर में लिखा गया था कि गया एवं औरंगाबाद के जंगलों में पिछले जनवरी व फरवरी में अर्धसैनिक बलों द्वारा लगातार बमबारी कर जंगली क्षेत्र में रह रहे पशु-पक्षी व ग्रामीणों को काफी नुकसान पहुंचाया गया है. इधर, पुलिस के वरीय अधिकारियों ने बाराचट्टी से लेकर आमस तक जीटी रोड पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें