हादसों को आमंत्रण दे रहा रेलवे ओवरब्रिज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गया: करीमगंज व डेल्हा के बीच गुमटी नंबर दो पर बना रेलवे ओवर ब्रिज हादसों को आमंत्रण दे रहा है. ब्रिज के दक्षिणी टर्निग प्वाइंट पर आये दिन कोई-न-कोई दुर्घटना जरूर होती है, जिस पर न तो रेलवे ध्यान देता है और न ही जिला प्रशासन. समय रहते इस टर्निग प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं की गयी तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. इस संबंध में युवा प्रयास नामक स्वयंसेवी संस्था डीएम को आवेदन देकर ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश की. अब देखना यह है कि हादसे को टालने के लिए क्या कदम उठाया जाता है.

जानकारी के अनुसार, रेलवे ओवर ब्रिज का हाल ही में उद्घाटन किया गया है. डेल्हा की ओर से गया आने के दौरान करीमगंज मुहल्ले के पास स्थित ब्रिज के दक्षिणी टर्निग प्वाइंट पर चौराहा है. इस चौराहे से ब्रिज पर उतरी व दक्षिणी ओर जाने वाले रास्ते के अलावा पश्चिम व पूरब दिशा में भी रास्ता है. ब्रिज पर चढ़ने व उतरने के लिए आपाधापी मची रहती है. ऐसे उतर से दक्षिण दिशा में तेज गति से गुजरने वाली वाहनों की चपेट में आने की आशंका हमेशा बनी रहती है.

आये दिन छोटी-मोटी घटनाएं हो भी रह रही है. लेकिन, शासन-प्रशासन इन घटनाओं को नजरअंदाज करता आ रहा है. इस स्थान पर बड़ी घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. शायद शासन-प्रशासन के अधिकारी भी उसी दिन का इंतजार कर रहे हैं. युवा प्रयास के सचिव शमीमउल हक ने डीएम को आवेदन देकर रोड रूट तय करने, ट्रैफिक पुलिस तैनात करने, श्रृंखलाबद्ध रोड ब्रेकर का निर्माण कराने व दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें