1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. passengers catching flight from darbhanga airport while getting wet in rain problems coming asj

बारिश में भीगते हुए दरभंगा एयरपोर्ट से यात्री पकड़ रहे फ्लाइट, आ रही दिक्कतें

बारिश में भींगते हुए हवाई यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने को मजबूर हैं. दरभंगा-जयनगर मुख्य मार्ग से टर्मिनल तक की 200 मीटर की दूरी पर शेड की व्यवस्था आठ माह बाद भी प्रशासन नहीं कर सका है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
File

दरभंगा. बारिश में भींगते हुए हवाई यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने को मजबूर हैं. दरभंगा-जयनगर मुख्य मार्ग से टर्मिनल तक की 200 मीटर की दूरी पर शेड की व्यवस्था आठ माह बाद भी प्रशासन नहीं कर सका है.

बुधवार को यहां दिनभर बारिश होती रही. कल यात्रा करने वाले सैंकड़ों यात्रियों ने भींगते हुए फ्लाइट पकड़ी. बच्चे, बुजुर्ग व महिलाओं को विशेषकर टर्मिनल तक की 200 मीटर तक की दूरी पैदल तय करने में काफी परेशानी हुई.

किसी तरह सिविल इन्क्लेव पहुंचकर पैसेंजरों ने कपड़े बदले. वहीं कई यात्री भींगे अवस्था में ही फ्लाइट पकड़ने को विवश हुए. कई यात्री बरसाती पहने हुए थे, बावजूद भींगने से वे बच नहीं पाए.

औसतन 2000 यात्री डेली करते यात्रा

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से रोजाना औसतन दो हज़ार से अधिक पैसेंजर आवागमन करते हैं. लेकिन, बुनियादी सुविधा का अभाव उन्हें झेलना पड़ रहा है. टर्मिनल पर बैठने के लिए सीट तक यात्रियों की संख्या के अनुसार यथेष्ट नहीं है.

बारिश के मौसम में यहां से हवाई यात्रा करना और मुश्किल हो गया है. बारिश से बचाव के लिए लोग टर्मिनल पर किसी तरह समय काटते हैं. मालूम हो कि आठ नवंबर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से सिविल उड़ान की शुरुआत की गई थी.

तब से एयरलाइंस की संख्या में बढ़ोतरी के साथ- साथ रूटों का विस्तार किया गया, लेकिन यात्रियों की सुविधा का कोई ख्याल नहीं रखा गया. नागरिक सुविधा बहाली को लेकर प्रशासन की ओर से कई घोषणाएं की गई, लेकिन धरातल पर अभी तक इसका असर नहीं दिख रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें