1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga to leh flight booking starts know spicejet darbhanga to laddakh flight ticket rate and schedule today skt

दरभंगा से लद्दाख का सफर हुआ आसान, लेह के लिए SpiceJet की विमान सेवा शुरू, जानिये टिकट का रेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लेह एयरपोर्ट
लेह एयरपोर्ट
सोशल मीडिया

दरभंगा से लेह के बीच हवाई सेवा शुरू की जा रही है. लद्दाख में रहने वाले मिथिलावासियों के साथ वहां पर्यटन के लिहाज से जाने की इच्छा रखने वाले लोगों की यात्रा अब आसान हो जायेगी. स्पाइस जेट एयरलाइन्स 20 जुलाई से इस रूट पर वन स्टॉप हवाई सेवा शुरू कर रहा है. करीब 04.50 घंटे में लेह से भाया दिल्ली होते हुए यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड कर सकेंगे.

पैसेंजरों को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक घंटा 40 मिनट रुक कर दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी. इस रूट के लिए बुकिंग शुरु हो चुकी है. यात्रियों को प्रति टिकट 7261 रूपये देने होंगे. लेह से जहाज दिल्ली के लिए सुबह करीब आठ बजे पैसेंजरों को लेकर रवाना होगा. डेढ़ घंटा बाद सुबह 09.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच जायेगा.

दिल्ली से सुबह 11.10 बजे दरभंगा के लिए दूसरी फ्लाइट मिलेगी, जो यात्रियों को दोपहर 12.50 बजे दरभंगा उतार देगी. यात्रियों के अच्छे रिसपांस को देखते हुए लगातार रुटों का विस्तार किया जा रहा है.

वहीं बिहार के गोपालगंज जिले के लिये भी खुशखबरी है. केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सबेया हवाई अड्डे को रीजनल कनेक्टिविटी योजना ‘उड़े देश का आम नागरिक’ में शामिल कर लिया है. जिले के सबेया हवाई अड्डे को अब उड़ान की मंजूरी मिल गयी है. जिससे गोपालगंज समेत आस-पास के जिलों को भी इसका फायदा मिलेगा.

गोपालगंज से उड़ान का फायदा सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और यूपी के कई जिलों के लोगों को भी मिलेगा. केंद्र सरकार द्वारा हथुआ प्रखंड स्थित इस हवाई अड्डे से उड़ान की मंजूरी देने से बिहार के विकास को और गति मिलेगी. साथ ही नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी भी होगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें