1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. 65 people sick after eating banquet in motihari team of doctors is doing treatment in the village rdy

मोतिहारी में भोज खाने से 65 लोग बीमार, चिकित्सकों की टीम गांव में पहुंच कर रही इलाज, जानें पूरा मामला

मोतिहारी में भोज खाने से 65 लोग बीमार पड़ गये है. चिकित्सकों की टीम पंसलवा पहुंच बीमार लोगो का इलाज शुरू कर दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भोज खाने से 65 लोग बीमार
भोज खाने से 65 लोग बीमार
प्रभात खबर

मोतिहारी के पताही थाना क्षेत्र के बड़ाशंकर पंचायत के पंसलवा गांव में शादी समारोह के पूर्व पूजा मटकोर के भोज खाने से गांव के 65 से अधिक लोग बीमार हो गए है. बीमार सभी महिला एवं पुरुष को प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोहन लाल प्रसाद के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम पंसलवा पहुंच कर इलाज शुरू किया गया है. सभी बीमार मरीज दस्त, उल्टी, पेट दर्द आदि से ग्रसित है. गंभीर रूप से एक दर्जन महिला-पुरुषों को चिकित्सकों द्वारा सलाईन चढ़ाया जा रहा है. मालूम हो कि बड़ाशंकर पंचायत के पंसलवा गांव के राजाराम महतो के नतिनी की शादी के पूर्व हुए पूजा मटकोर के बाद भोज का आयोजन हुआ था, जिसमे भोज खाने से गांव के 65 महिला व पुरुष बीमार हो गए.

चिकित्सकों की टीम ने गांव पहुंचकर शुरू किया इलाज

सूचना मिलते ही प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम पंसलवा पहुंच बीमार लोगो का इलाज शुरू किया गया. सोनी देवी, हिमाचल देवी, प्रमिला देवी, बिंदु कुमारी,नीरज कुमार आदि को चिकित्सको द्वारा शादी समारोह को बने मंच पर ही सलाईन चढ़ाया जा रहा है. वही तीन बीमार सोनी देवी, बिंदु कुमारी, हेमाचल कुमारी को सीएससी में बेहतर इलाज हेतु भेजा है. सामान्य रूप से बीमार को इलाज के बाद चिकित्सको द्वारा दवा देकर घर भेजा गया है.

शादी को बना पंडाल, इलाज को बना अस्पताल

पंसलवा में राजाराम महतो के नतिनी के शादी के पूजा मटकोर के भोज खाने से 65 लोग के बीमार होने की सूचना पर पहुंची चिकित्सको की टीम ने शादी को लेकर बने पंडाल को ही तत्काल चलंत अस्पताल बना इलाज शुरू कर दिया. पंडाल में बने मंच को ही चिकित्सको की टीम ने बेड बना गम्भीर रूप से बीमार को सलाईन चढ़ाना शुरू किया गया. शादी को बना पंडाल कई घण्टो तक अस्पताल बना रहा.

टीम में शामिल चिकित्सक

चिकित्सको की टीम में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोहन लाल प्रसाद के साथ, डॉ परवेज आलम, डॉ अकबर,जेएनएम ज्योति कुमारी, निर्मला कुमारी, रामकली देवी, अर्चना, राजीव कुमार, अंकित कुमार आदि शामिल थे.

क्या कहते है चिकित्सा पदाधिकारी

प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोहन लाल प्रसाद ने बताया कि पंसलवा गांव में शादी समारोह के पूजा मटकोर के भोज खाने से 65 महिला पुरुष फूड पोआजन के ग्रसित हो गए, समय से पहुंची चिकित्सको की टीम द्वारा इलाज किया जा रहा है. एक दर्जन लोगों को सलाईन चढ़ाया गया. तीन बीमार को सीएचसी भेजा गया है.सभी बीमार खतरे से बाहर है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें