1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. 64 people arrested in three hours reached bihar after drinking alcohol from up rdy

Bihar News: यूपी से शराब पीकर झूमते पहुंचे बिहार, तीन घंटे में 64 लोग गिरफ्तार

गुरुवार की देर रात हुई इस कार्रवाई के बाद नगर थाने की पुलिस एक-एक कर शराबियों को थाने लायी, तो शुक्रवार की सुबह से वहां मजमा लग गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
यूपी से शराब पीकर झूमते पहुंचे बिहार, तीन घंटे में 64 लोग गिरफ्तार
यूपी से शराब पीकर झूमते पहुंचे बिहार, तीन घंटे में 64 लोग गिरफ्तार
फाइल फोटो

Bihar News: बक्सर. शराबबंदी कानून को लेकर पुलिस और उत्पाद विभाग की सख्ती का नतीजा यह सामने आया कि महज तीन घंटे की जांच में 64 शराबी गिरफ्तार किये गये. ये सभी पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश से शराब पीकर आ रहे थे. इन सभी को बक्सर की सीमा में प्रवेश करने के दौरान वीर कुंवर सिंह सेतु पर पकड़ा गया. गुरुवार की देर रात हुई इस कार्रवाई के बाद नगर थाने की पुलिस एक-एक कर शराबियों को थाने लायी, तो शुक्रवार की सुबह से वहां मजमा लग गया.

शराब पीने वालों के खिलाफ अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है. एसपी नीरज कुमार ने नगर थाना और उत्पाद विभाग की एक संयुक्त टीम गठित कर छठ पर्व की शाम सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया था. टीम ने गुरुवार की रात वीर कुंवर सिंह चेकपोस्ट पर सघन जांच चलाया. जांच के क्रम में यूपी से गाड़ी, पैदल या बाइक से आ रहे लोगों की जांच शुरू हुई. शराब के नशे में झूमते हुए लोग एक-एक कर आते रहे और पुलिस उन्हें पकड़ती रही.

पुलिस ने महज तीन घंटे में करीब 100 से अधिक को पकड़ा. कई लग्जरी वाहन भी जब्त किये गये. कई लोग तो शराब के नशे में झूम रहे थे. पुलिस ने सभी शराबियों को पिकअप में लाद कर नगर थाने लाया गया. सूचना मिलते ही नगर थाने पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. गिरफ्तार लोगों के नाते-रिश्तेदार व परिचित थाने पर पहुंचने लगे. आनन-फानन में प्रशासन ने एक मेडिकल टीम का गठन कर नगर थाने भेजा. थाने में ही सभी शराबियों की ब्रेथ एनालाइजर से जांच हुई. उनमें 64 लोगों के शराब पीने की पुष्टि हुई. इन सभी को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया.

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई : एसपी

बक्सर के एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि शराबी और शराब तस्करों के खिलाफ एक अभियान चलाया गया. इसमें बक्सर पुलिस और उत्पाद विभाग की पुलिस की टीम ने संयुक्त अभियान वीर कुंवर सिंह चेकपोस्ट पर चलाया, जिसमें 100 से अधिक लोगों को पकड़ा गया. इसमें 64 लोगों को नशे में पाया गया. आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जायेगी.

थाने में लगा मजमा, मेडिकल जांच करायी गयी

नगर थाना के परिसर से लेकर वीर कुंवर सिंह चौक तक पूरी रात शराबियों के परिजनों का जमावड़ा लगा रहा. इसको देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल को भी थाना पर तैनात किया गया है. थाना परिसर में स्थिति यह थी कि कई शराबी नशे में पुलिसकर्मियों से उलझ भी गये. प्रशासन ने मेडिकल टीम भेज कर सभी की बारी-बारी से जांच करायी. शराबियों को छुड़ाने को लेकर उनके रिश्तेदार थाने में जुटे रहे और दबाव बनाते देखे गये. पूरे मामले की निगरानी एसपी नीरज कुमार खुद कर रहे थे.

सभी एसपी को थानों में कैंप कर शराब तस्करों पर कार्रवाई का निर्देश

पटना. राज्य में शराब के खिलाफ सभी जिलों को व्यापक अभियान चलाने का सख्त निर्देश दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के डीएम एवं एसपी के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक में यह आदेश दिया . डीजीपी एसके सिंघल ने सभी जिलों के एसपी को अपने-अपने इलाकों के थानों में कैंप कर शराब की तस्करी एवं चुलाई के अवैध धंधे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि 16 नवंबर को मुख्यमंत्री शराबबंदी को लेकर गहन समीक्षा बैठक करेंगे.

एसपी को कहा गया है कि जिस क्षेत्र में पंचायत चुनाव होने वाले हैं, उसके एक दिन पहले संबंधित क्षेत्रों का सघन दौरा करें. ताकि किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका नहीं हो. चुनाव के दौरान शराब का अवैध तरीके से वितरण और तस्करी पर खासतौर से नजर रखें. समीक्षा बैठक के दौरान पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस बल की तैनाती, विधि-व्यवस्था और लंबित मामलों के निपटारे पर खासतौर से समीक्षा की गयी. सभी जिलों को विधि-व्यवस्था पर भी खासतौर से ध्यान रखने को कहा गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें