1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. biharsharif
  5. major accident in nalanda 5 children drowned during idol immersion 2 rescued 3 missing asj

नालंदा में बड़ा हादसा, मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 बच्चे डूबे, 2 को बचाया गया, 3 लापता

नालंदा में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक बड़े हादसे की सूचना आ रही है. नालंदा जिले के परवलपुर के लक्ष्मी बिगहा गांव में प्रतिमा विसर्जन के दौरान 5 बच्चों के डूब जान की खबर है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
फाइल

नालंदा. नालंदा में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक बड़े हादसे की सूचना आ रही है. नालंदा जिले के परवलपुर के लक्ष्मी बिगहा गांव में प्रतिमा विसर्जन के दौरान 5 बच्चों के डूब जान की खबर है.

बच्चे के डूबने के दौरान ग्रामीणों ने आनन-फानन में 2 बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया है, लेकिन तीन बच्चों की तलाश अब भी जारी है. जानकारी के अनुसार गांव के ही ब्यूटी कुमारी, रिंकी कुमारी, सिमरन कुमारी, अंशु कुमारी, एवं विरमानी कुमार ये सभी बच्चे प्रतिमा विसर्जन करने बगल की नदी में गये थे. विसर्जन के दौरान पांव फिसलने से सभी पानी में चले गये.

शोर होने पर ग्रामीणों ने विरमानी और अंशु को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जबकि ब्यूटी, रिंकी और सिमरन नदी की धार में समा गये. उनकी तलाश अब भी जारी है. फिलहाल ग्रामीण अपने स्तर से खोजबीन में जुटे हैं. इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है.

पिछले 36 घंटे के दौरान बिहार में डूबने की यह तीसरी बड़ी घटना है. शुक्रवार को बांका और मधेपुरा में भी ऐसे ही हादसे हुए थे. बांका में नदी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई थी, जबकि दो बच्चियों को ग्रामीणों ने बचा लिया था. सभी बच्चियां नदी में नहाने के लिए गई थीं. वहां ग्रामीणों और गोताखोर ने काफी मशक्कत के बाद तीनों के शव को बरामद किया.

घटना की सूचना मिलने के बाद धोरैया अंचलाधिकारी हंसनाथ तिवारी ने गोताखोरों की मदद से नदी में बच्चियों की तलाश शुरू कर्रवाई. काफी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने तीनों बच्चियों का शव बरामद किया. पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अंचलाधिकारी ने कहा कि सरकारी प्रावधान के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही एक घटना मधेपुरा के उदाकिशुनगंज इलाके में भी हुई है. वहां चारा काटने गये पांच बच्चों की पानी भरे खाई में गिरने से मौत हो गयी. मरने वाले सभी बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच की बतायी जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें