1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 live news updates on tejashwi yadav naukri samvad and sonia gandhi video message to bihar voters before first phase election and tejashwi yadav jdu nitish kumar rally today for bihar polls bjp rjd congress chirag paswan ljp get the latest news on bihar vidhan sabha chunav 2020 upl

Bihar Election 2020, LIVE Update : पहले चरण के लिये 71 सीटों पर आज मतदान, 1,066 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान होने वाला है.
बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान होने वाला है.
Prabhat khabar

Bihar Election 2020, LIVE News Update: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के प्रचार अब थम चुका है. आज 16 जिलों की 71 सीटों पर वोटिंग होगी. मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार की जनता के नाम संदेश जारी कर मतदाताओं से अपील की है वहीं प्रदेश और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव मंगलवार शाम सात बजे नौकरी संवाद करेंगे. इधर दूसरे चरण के चुनाव के लिए तेजस्वी और सीएम नीतीश कुमार कई जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे. बिहार चुनाव से जुड़ी हर खबर के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

निर्वाचन आयोग ने सुरक्षित मतदान के लिये जारी किये हैं दिशानिर्देश

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिये 71 सीटों पर बुधवार को मतदान होगा जिसमें दो करोड़ से अधिक मतदाता 1,066 उम्मीदवारों की किस्मत पर फैसला करेंगे. कोविड-19 के बीच हो रहे चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने सुरक्षित मतदान के लिये दिशानिर्देश जारी किये हैं. इन दिशानिर्देशों के तहत एक मतदान केंद्र में मतदाताओं की संख्या 1600 से घटाकर 1000 कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

15 सालों में बढ़ा 150 प्रतिशत अपराध : सुरजेवाला

कांग्रेस पार्टी के महासचिव रणदीप कुमार सुरजेवाला ने मुंगेर में हुई घटना पर अपनी बात रखते हुए आरोप लगाया कि दुर्गा मां के निहत्थे भक्तों पर भाजपा व जदयू सरकार की पुलिस ने फायरिंग कर मारने का काम किया है. पहले बगैर किसी कारण के भक्तों को घेर कर पीटा गया. फिर भक्तों पर गोलियां बरसायी गयीं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर मामला : राजद ने की न्यायिक जांच की मांग

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने मुंगेर गोली कांड की तीव्र निंदा करते हुए इस घटना के लिए जिम्मेदार एस पी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की है. राजद प्रवक्ता ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी घटना पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग पर डाल कर मामले का लीपा-पोती करना चाह रहे हैं. जबकि, राज्य सरकार को वहां के एस पी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर न्यायिक जांच की घोषणा करनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद ने तेजस्वी के बाबू साहब वाले बयान पर दी सफाई, कहा...

पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर बुधवार को होने जा रहा है. इससे ठीक पहले सोमवार को औपचारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने दावा किया है कि पहले चरण की सभी सीटें राजद के नेतृत्व में महागठबंधन जीतने जा रहा है. इस दौरान उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव की तरफ से एक चुनावी सभा में बाबू साहब वाले बयान पर अपनी पार्टी की तरफ से सफाई भी दी. कहा कि यह बयान किसी जाति से नहीं बल्कि सरकारी बाबुओं या अफसरशाही के खिलाफ है.

email
TwitterFacebookemailemail

CM Nitish kumar Rally: गृह जिला नालंदा में CM नीतीश की रैली,

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने गृह जिला नालंदा में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. अस्थावां रैली में उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में घूम-घूम कर काम की समीक्षा करते रहे हैं। सरकार बन जाएगी तो यहां आएंगे और सबकी समस्या सुनेंगे. कहा कि इस बार एनडीए प्रत्याशी को भारी मतों से जिताइए. कोई इधर-उधर, बायां-दायां करना चाहता हो तो उससे संभल कर रहिएगा. राजगीर की चुनावी सभा में नीतीश कुमार बोले, यहां तो मैं बचपन से आता-रहा हूं. उन्होंने राजगीर में सैनिक स्कूल सहित कई विकास कार्यों की चर्चा की. बोले, मौका दीजिएगा तो हमेशा सेवा करते रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश का चुनावी संबोधन राजगीर विधानसभा (जिला-नालंदा) से

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश के 'बच्चों' वाले बयान पर तेजस्वी का पलटवार

नीतीश कुमार ने बिना किसी का नाम लिए कल एक रैली में में कहा कि जिनके 8-8 9-9 बच्चे हैं वो भी विकास की बात करते हैं. बेटों की चाहत में बेटियां पैदा होती गई नीतीश के इस तंज पर तेजस्वी ने पलटवार किया है, तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी हमारे बहाने पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं, क्योंकि पीएम के भी तो 6-7 भाई बहन हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले हमलावर हुए तेजस्वी यादव 

एनडीए के पक्ष में प्रचार करने के लिए 28 अक्टुबर यानी कल फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार जाएंगे. इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से 11 सवाल पूछे हैं.

कल आदरणीय प्रधानमंत्री जी बिहार आ रहे है। मैं दिल्ली और पटना की ड़बल इंजन सरकार से निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूँ...

Posted by Tejashwi Yadav on Monday, October 26, 2020
email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के नाम सोनिया गांधी का पैगाम

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के ठीक एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश जारी किया है. वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने बिहार की एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा है. मतदाताओं से महागठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने की अपील की है. वीडियो संदेश को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav News: तेजस्‍वी करेंगे नौकरी संवाद

महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार तेजस्‍वी यादव ने बताया है कि वह आज शाम सात बजे नौकरी संवाद करेंगे. उन्होंने ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है. बता दें कि महागठबंधन और राजद के घोषणा पत्र में सरकार बनने पर पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया गया है. इस पर भाजपा और जद यू लगातार हमलावर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरा में जदयू विधायक के काफिले पर हमला

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले नेताओं पर हमले का सिलसिला जारी है. शिवहर जिले में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी की हत्या के बाद सोमवार शाम आरा में जदयू विधायक पर जानलेवा हमला किया गया. भोजपुर जिले की अगिआंव विधानसभा सीट से जदयू के विधायक सह प्रत्याशी प्रभुनाथ राम पर जानलेवा हमला किया गया है. मीडिया से बात करते हुए प्रभुनाथ राम ने कुछ असामाजिक तत्वों और माले उम्मीदवार के समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर में चुनाव से एक दिन पहले भारी बवाल

मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ है. मूर्ति विसर्जन के दौरान गोली चली, जिसमें तीन लोग घायल हो गए, जबकि एक शख्स की मौत हो गई है. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगाया. घटना सोमवार देर रात बाटा चौक पर घटी है. बुधवार को मुंगेर में चुनाव होना है इससे पहले इस घटना से कानून व्यवस्था पर सवाल उठ गए हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें