1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar chunav bihar election 2nd phase voting update sluggish voting speed in bihar will the first phase record be broken know the latest update of bihar chunav voting upl

Bihar Chunav:बिहार में वोटिंग की रही सुस्त रफ्तार, दूसरे चरण में 54.05% मतदान, महागठबंधन ने किया 60-65 सीटों पर जीत का दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में वोटिंग की सुस्त रफ्तार, क्या पहले चरण का रिकॉर्ड टूटेगा? जानिए अब तक की लेटेस्ट अपडेट
बिहार में वोटिंग की सुस्त रफ्तार, क्या पहले चरण का रिकॉर्ड टूटेगा? जानिए अब तक की लेटेस्ट अपडेट
प्रभात खबर

Bihar Chunav, Bihar Election 2nd Phase Voting Update: कोरोना काल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को मतदान संपन्न हो गया. 17 जिलों के 94 सीटों पर शाम छह बजे तक 54.05 फीसदी मतदान हुआ. 2015 के विधान सभा चुनाव में इन ज़िलों में मतदान का प्रतिशत 56.17% था. दूसरे चरण में वोटिंग की रफ्तार सुस्त रही. हालांकि दिन बढ़ने के साथ मत प्रतिशत में इजाफा हुआ.

बता दें कि कोरोना काल के बीच हुए पहले चरण में 71 सीटों पर 55 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. जो 2015 के विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा था. अगर आज के वोटिंग पैटर्न को देखें तो शहरों की अपेक्षा गांवों में ज्यादा मतदान हुआ. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, शाम छह बजे तक 54.05 फीसदी मतदान हुआ है. 59. 98 फीसदी वोटिंग के साथ मुजफ्फरपुर टॉप पर रहा. वहीं बिहार की राजधानी पटना में महज 48.23 फीसदी मतदान हुआ.

पहले चरण की तुलना में आज मत प्रतिशत कम है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हो रहा है. तीसरे चरण का मतदान सात नवंबर को है.

महागठबंधन ने किया 60-65 सीटों पर जीत का दावा

महागठबंधन ने दूसरे चरण में 60 से 65 सीटों पर जीत का दावा किया है. महागठबंधन के नेताओं ने मंगलवार की शाम संयुक्त बयान में कहा कि दोनों चरणों में मिलाकर बहुमत के करीब आंकड़ा हो चुका है. राजद नेता मनोज झा ने कहा कि तीसरे चरण में हम बहुमत को और पुष्ट करेंगे. दावा किया कि एनडीए नेताओं की बॉडी लैंग्वेज बता रही है कि उनकी हार तय है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें