21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भोजपुर में महिला को जिंदा जलाने का प्रयास, पीड़िता के पति, सास व ससुर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

आरा : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के सारीपुर सोन नद के किनारे सोमवार को एक महिला को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की जान बचा ली. मंगलवार की सुबह महिला जब होश में आयी तो पूरे मामले से पर्दा उठ गया. महिला ने पति, सास व […]

आरा : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के सारीपुर सोन नद के किनारे सोमवार को एक महिला को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की जान बचा ली. मंगलवार की सुबह महिला जब होश में आयी तो पूरे मामले से पर्दा उठ गया. महिला ने पति, सास व ससुर पर मारपीट व प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

संदेश रेफरल अस्पताल में महिला का इलाज कराने के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया गया है. बता दें कि सोमवार को संदेश थाना क्षेत्र के संदेश निवासी रवींद्र ठाकुर की पत्नी लक्ष्मी देवी उर्फ पुतुल देवी को ससुराल वालों ने मारपीट कर जिंदा जलाने का प्रयास किया. थाना क्षेत्र के सारीपुर सोन नद के किनारे चिता पर महिला को लिटा दिया गया था और दाह संस्कार करने की तैयारी चल रही थी. इसी बीच सोन नद के किनारे शौच करने गये एक युवक ने महिला की कराहने की आवाज सुनी. युवक ने स्थानीय थाने को फोन कर इनकी सूचना दी.

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को चिता से उठाया और अस्पताल लायी. मंगलवार को महिला के होश में आने के बाद उसका बयान दर्ज किया गया. इधर दूसरी तरफ इस घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. इस संबंध में एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि महिला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी, छापेमारी चल रही है.

राज्य महिला आयोग ने भोजपुर के एसपी से मांगा जवाब : पटना. बिहार राज्य महिला आयोग ने महिला को जिंदा जलाने के प्रयास मामले में भोजपुर के एसपी से जवाब मांगा है. आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने इस मामले में अब तक हुई कार्रवाई से अवगत कराने को कहा है. उन्होंने 10 दिनों में कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें