1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. silt filled drains are still not blowing nor spraying bleaching people are disturbed by the negligence of the corporation

गाद भरे नालों की अब भी नहीं हो रही उड़ाही, न ही ब्लीचिंग छिड़काव, निगम की लापरवाही से लोग परेशान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भागलपुर: नगर निगम की ओर से शहर के नालाें की सफाई का काम सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. जिसका नतीजा यह है कि थोड़ी सी ही बारिश से शहर का नाला भरकर सड़क पर बहने लगता है. सबसे बड़ी बात यह है कि निगम जहां नाला में गाद पूरी तरह भरा हुआ है, वहां सफाई नहीं करवा रहा. जिससे बारिश नहीं होने के बाद भी नाला लबालब भरा रहता है. शहर के तिलाकमांझी चौक से बरारी जाने वाले रास्ते में नाला में गाद पूरी तरह भरा हुआ है. गाद के साथ नाला के ऊपर सीमेंट के पाट रख देने के कारण नाला पूरी तरह जाम है. लेकिन इसकी सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

मशीनों का नियमित रूप से नहीं किया जा रहा उपयोग

निगम की ओर से नाला की सफाई के लिए लायी गयी मशीनों का उपयोग नियमित रूप से नहीं किया जा रहा है. लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से आयी मशीन से निगम की ओर से सफाई नहीं की जा रही है.

फाॅगिंग मशीन से नियमित रूप से नहीं हो रही फॉगिंग

नगर निगम के द्वारा शहर के वार्डों में नियमित रूप से फाॅगिंग नहीं किया जा रहा है. बारिश से हुए जल-जमाव के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है.निगम क्षेत्र में निगम के द्वारा बनाये गये चार जोनों में फॉगिंग मशीन की व्यवस्था है, लेकिन निगम लापरवाह बना हुआ है.

इधर, दावा खुद स्थल निरीक्षण का

निगम के स्वास्थ्य विभाग का चार दिन पहले प्रभार लिये स्वास्थ्य प्रभारी विकास हरि का दावा है कि वह खुद निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं. स्थल निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था करा रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें