1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. land mafia in preparation for possession of 22 bigha land of the university file submitted to the concerned advocate rdy

Bhagalpur News: विवि की 22 बीघा जमीन पर कब्जा की तैयारी में भू-माफिया, संबंधित अधिवक्ता को सौंपी गयी फाइल

Bhagalpur News सीनेट सदस्य डॉ मृत्युंजय सिंह गंगा ने मंगलवार को प्रति कुलपति प्रो रमेश कुमार को पूरे मामले से अवगत कराया. उन्होंने पूर्व में भी जमीन बेचने की पूरी जानकारी प्रोवीसी को दी थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टीएमबीयू
टीएमबीयू
फाइल

Bhagalpur News: लकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की 22 बीघा जमीन पर फिर से भू-माफिया कब्जा करने की तैयारी में हैं. जमीन की कीमत फिर से लगाने की बात सामने आ रही है. विवि के अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गयी है. विवि के पूर्व कुलपति प्रो रमा शंकर दुबे के कार्य काल में जमीन की रसीद कटायी गयी थी, लेकिन विवि प्रशासन जमीन का दोबारा रसीद कटाना भूल गया. सीनेट सदस्य डॉ मृत्युंजय सिंह गंगा ने मंगलवार को प्रति कुलपति प्रो रमेश कुमार को पूरे मामले से अवगत कराया. उन्होंने पूर्व में भी जमीन बेचने की पूरी जानकारी प्रोवीसी को दी थी.

प्रोवीसी ने प्रॉक्टर को किया तलब

प्रोवीसी ने प्रॉक्टर डॉ रतन मंडल व इस्टेट शाखा के कर्मी अमित कुमार तलब किया. विवि की 22 बीघा जमीन के बारे में अद्यतन जानकारी ली. पॉक्टर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व जमीन को लेकर कुछ लोगों से जानकारी मिली थी. उन्होंने बताया कि कुछ दि न पहले विवि की 22 बीघा जमीन से संबंधित फाइल रजिस्ट्रार ने मंगवायी थी.

फाइल संबंधित अधि वक्ता को सौंपी गयी : रजिस्ट्रार

रजिस्ट्रार डॉ निरंजन प्रसाद यादव ने कहा कि 22 बीघा जमीन की फाइल विवि के अधिवक्ता को सौंपी गयी है. कुछ लोगों ने जमीन पर अपना दावा किया है. विवि के अधिवक्ता मामले में पक्ष रखेंगे. जमीन की अद्यतन स्थिति की जानकारी के लिए प्रॉक्टर कार्यालय से जमीन की फाइल मंगायी गयी थी.

मेरे रहते विवि की जमीन इधर से उधर नहीं होगी

प्रॉक्टर डॉ रतन मंडल ने कहा कि मेरे रहते विवि की जमीन एक इंच भी इधर से उधर नहीं होगी. स्टेट के दरबान को 22 बीघा जमीन की रखवाली करने को कहा गया है. यहां आने-जाने वाले लोगों की पूरी जानकारी देने को कहा गया है. इस संबंध में विवि के अधिवक्ता से बात करेंगे.

विवि प्रशासन जमीन को लेकर गंभीर : प्रतिकुलपति

प्रतिकुलपति प्रो रमेश कुमार ने कहा कि जमीन मामले को लेकर विवि प्रशासन गंभीर है. इसे लेकर विवि की लीगल शाखा, स्टे ट शाखा व रजिस् ट्रार कार्यालय से विवि की 22 बीघा जमीन से संबंधित फाइल मांगी गयी है. विवि के अधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी. प्रभारी कुलपति को भी सारे चीजों से अवगत कराया जायेगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें