1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. corona impact prohibition on procession awakening and fair in ramnavami and chaiti durgapuja appeals to worship at home asj

Corona Impact : रामनवमी और चैती दुर्गापूजा में जुलूस, जागरण और मेले पर रोक, घर में ही पूजा करने की अपील

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रामनवमी जुलूस
रामनवमी जुलूस
फाइल फोटो

भागलपुर. सदर एसडीओ आशीष नारायण की अध्यक्षता में गुरुवार को रामनवमी व चैती दुर्गापूजा को लेकर बैठक हुई. बैठक में भगवा क्रांति के सदस्य व अन्य शामिल हुए. भगवा क्रांति के सदस्यों ने रामनवमी पर रामजी की शोभायात्रा व जुलूस से संबंधित आयोजन की अनुमति देने का अनुरोध किया.

एसडीओ ने कहा कि गृह विभाग (विशेष शाखा) के आदेश से सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार के आयोजन पर अप्रैल के अंत तक रोक है. रामनवमी पर किसी प्रकार के जागरण, शोभायात्रा, जुलूस, मेला के आयोजन व अन्य कार्यक्रम नहीं होगा.

इस तरह के आयोजन से कोविड-19 महामारी के दूसरे चरण के संक्रमण के प्रसार में अत्यधिक वृद्धि हो सकती है. भगवा क्रांति के सदस्यों ने इस वर्ष रामनवमी पर्व घर पर रह कर ही मनाने की बात कही. सभी भगवा क्रांति के युवा सदस्य भागलपुर शहर में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से सरकार के निर्देश का प्रचार-प्रसार करेंगे.

कोरोना को ले बढ़ी सख्ती, अभियान तेज करने का निर्देश

कोरोना संक्रमण को लेकर भागलपुर पुलिस ने शहरी क्षेत्र में अभियान तेज कर दिया है. वरीय अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिया है कि सुबह से रात तक शहर में मास्क अभियान चलाया जायेगा. सुबह, दोपहर और शाम जब शहर की सड़कों पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है तब अभियान को तेज और वृहद पैमाने पर चलाया जाये.

सभी पुलिस पदाधिकारियों को क्षेत्र अनुसार मास्क को लेकर फाइन काटने का टारगेट दिया गया है. सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, सर्किल इंस्पेक्टरों और थानाध्यक्षों को अपनी टीम के साथ अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाने और मास्क की अनिवार्यता का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है. डीएम के साथ बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों को भी अभियान में सख्ती लाने को निर्देशित किया गया है.

सामाजिक संगठनों ने लोगों को किया जागरूक

शहर के विभिन्न सामाजिक संगठन के प्रतिनिधियों ने शहर के अलग-अलग हिस्से में जाकर आम लाेगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया. बताया गया कि लोगों को बिना काम घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. कहीं भीड़ नहीं लगानी चाहिए.

जागरूकता कार्यक्रम में गांधी शांति प्रतिष्ठान केंद्र, बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति, जिला कौमी तंजीम, समन्वय समिति, रेड स्वास्तिक सोसाइटी, फुटपाथ विक्रेता संघर्ष समिति के प्रतिनिधि प्रकाश चंद्र गुप्ता, मोहम्मद तकी अहमद जावेद, डॉ पंकज टंडन, रतन संथालिया, अशोक जीवराजिका, श्रवण बाजोरिया, संजय कुमार, वासुदेव भाई आदि शामिल थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें