1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election news 2020 you tube video will help the election staff to conduct the voting in bhagalpur skt

Bihar Election News 2020: मतदानकर्मियों को यूट्यूब चैनल से मिलेगी ट्रेनिंग, इवीएम व वीवीपैट सहित हर चीजों की दी जाएगी जानकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat Khabar

बिहार चुनाव 2020 में मतदानकर्मियों का ज्ञान बढ़ाने के लिए भागलपुर जिला प्रशासन यूट्यूब चैनल लांच करने जा रहा है. जिला प्रशासन, भागलपुर (प्रस्तावित नाम) नाम से लांच होनेवाला यह चैनल मतदानकर्मियों को इवीएम, वीवीपैट आदि के संचालन से संबंधित जानकारी देगा, ताकि मतदानकर्मी चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी दुविधा या असमंजस की स्थिति में न फंसे.

गाइडलाइन के बारे में मिलेगी जानकारी 

दरअसल होता यह है कि मतदानकर्मियों को इवीएम, वीवीपैट जैसे संयंत्र में कब और किस परिस्थिति में क्या करना है, इसका पूरा गाइडलाइन होता है. गाइडलाइन के इतर मतदानकर्मियों को कुछ भी नहीं करना है. ऐसे में कहीं किसी परिस्थिति अगर मतदानकर्मी जानकारी के अभाव में फंस जाते हैं, तो मतदान प्रक्रिया में विलंब होता है.

प्रशिक्षण कोषांग की पहल पर पहला वीडियो मंगलवार को तैयार किया गया

इस कारण तमाम तरह से उन्हें प्रशिक्षित करने के बाद भी यूट्यूब चैनल से प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया गया है. प्रशिक्षण कोषांग की पहल पर पहला वीडियो मंगलवार को तैयार किया गया. इसमें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम प्रणव कुमार ने कहा है कि निर्वाचन की सफलता मतदानकर्मियों के ज्ञान पर निर्भर करता है. डीएम ने इस वीडियो को अधिक से अधिक देखने की अपील की है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें