25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रोन्नति व एफिलिएशन से बाहर नहीं निकल पाया सिंडिकेट

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में कभी–कभी होनेवाली सिंडिकेट की बैठक प्रोन्नति व एफिलिएशन जैसे प्रस्ताव से बाहर नहीं निकल पाया. केंद्रीय पुस्तकालय में पाठकों की परेशानी दूर करने व स्वास्थ्य केंद्र को संवारने की बात कभी याद करते नहीं देखा गया. ओल्ड पीजी कैंपस के विकास पर चर्चा तक नहीं होती. नये पाठ्यक्रम व […]

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में कभीकभी होनेवाली सिंडिकेट की बैठक प्रोन्नति एफिलिएशन जैसे प्रस्ताव से बाहर नहीं निकल पाया. केंद्रीय पुस्तकालय में पाठकों की परेशानी दूर करने स्वास्थ्य केंद्र को संवारने की बात कभी याद करते नहीं देखा गया.

ओल्ड पीजी कैंपस के विकास पर चर्चा तक नहीं होती. नये पाठ्यक्रम पीजी विभागों के विकास का प्रस्ताव शामिल नहीं होता. यह सवाल उठना लाजिमी ही है कि क्या यह परंपरा 12 अगस्त को आयोजित होनेवाली सिंडिकेट की बैठक में टूटेगी.

भुस्टा के अध्यक्ष प्रो अक्षयवट सिंह महासचिव डॉ शंभु प्रसाद सिंह यह मांग कर चुके हैं कि विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों की सेवा अवधि में विस्तार को लेकर सिंडिकेट की बैठक में प्रस्ताव पारित हो. केंद्रीय पुस्तकालय में पुस्तकें वर्गीकृत नहीं हो पाती. वर्गीकरण करनेवाले कर्मचारी नियुक्त नहीं होने के कारण पाठकों को पुस्तकें मिल नहीं पाती. कर्मचारियों की कमी रहने के कारण पाठकों को परेशानी उठानी पड़ती है, लेकिन यह सिंडिकेट में प्रस्ताव के रूप में पेश नहीं होता. विश्वविद्यालय का स्वास्थ्य केंद्र बंद होने के कगार पर पहुंच चुका है.

स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत दो चिकित्सकों में एक डॉ मृदुला कुमारी 30 सितंबर को दूसरे चिकित्सक डॉ एनके पोद्दार 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो जायेंगे. इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र में छात्रछात्राओं विश्वविद्यालय कर्मियों की चिकित्सा नहीं हो पायेगी. लेकिन सिंडिकेट की बैठक में इस केंद्र को बचाने का प्रस्ताव शामिल नहीं होता.

यही नहीं पीजी पुरुष छात्रवास में रहनेवाले छात्रों की परेशानी खुद कुलपति डीएसडब्ल्यू के निरीक्षण में सामने चुकी है. पीजी विभागों के विकास, दिनकर भवन के जीर्णोद्धार पर कोई ध्यान नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें