बिजली के तार की चपेट में आया ताजिया जुलूस, दर्जन भर झुलसे, दो की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भागलपुर : गोराडीह थाने के अगरपुर से उठनेवाले ताजिया जुलूस बिजली के तार (11 हजार वोल्ट) की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी. दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गये. वहीं, तीन लोगों की हाल गंभीर बतायी जाती है. घायल लोगों का इलाज जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, मायागंज में चल रहा है. घटना रविवार अगरपुर गांव की है. ताजिया जुलूस बिजली के तार में सटा या तार टूट कर जुलूस पर गिरा. यह भगदड़ के चलते लोगों की समझ में नहीं आ सका. मृतकों में गरहोतिया के 40 वर्षीय मो अजारूल एवं 18 वर्षीय अगरपुर के मो कामरान उर्फ कम्मो हैं. घायलों में अगरपुर के एनाजुल, मिंटू उर्फ मंटा, निसार आदि शामिल हैं. घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.

घटना के बाद मृतकों के परिजनों ने माछीपुर एवं गरहोतिया में शव रख कर भागलपुर-गोराडीह मुख्य मार्ग जाम कर दिया. शासन-प्रशासन अधिकारियों के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लोदीपुर पुलिस को देख ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया और उन्हें मौके पर से खदेड़ दिया गया. जिलाधिकारी आदेश तितरमारे एवं एसएसपी मनोज कुमार जब पहुंचे, तो लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया. जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त कराया कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा मिलेगा. दोषी पर एफआइआर दर्ज करायेंगे. साथ ही उनकी गिरफ्तार होगी. अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम हटाया लिया. घटना के लगभग डेढ़ घंटे बाद ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को जाम किया था. जाम लगभग डेढ़-दो घंटे तक रहा.

ग्रामीणों के अनुसार अगरपुर गांव से ताजिया जुलूस निकला और इस गांव के ही चौधरी टोला जब पहुंचा, तो अचानक से भगदड़ मच गयी. इससे पहले की कुछ समझ में आता, कई लोग जमीन पर गिर पड़े थे. भगदड़ शांत होने पर अजारूल की मौत मौके पर ही हो चुकी थी. वहीं, कामरान उर्फ कम्मो की मौत इलाज के लिए जाने के दौरान रास्ते में हो गयी. उन्हें इलाज के लिए गरहोतिया ले जा रहा था. ग्रामीणों ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर जुलूस निकालने के समय बिजली काटने का विकल्प इस्तेमाल किया गया. मगर, जैसे ही जुलूस निकला वैसे ही लाइन चालू कर दिया गया. लाइन चालू होने के साथ यह घटना घट गयी. इसके चलते आक्रोश है. मौके पर खड़ी आक्रोशित भीड़ ने फ्रेंचाइजी कंपनी पर मनमानी करने का लगाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें