1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. opd service restored in bettiah government medical college after 163 days bihar asj

163 दिनों बाद बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में ओपीडी सेवा बहाल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज
बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज
फाइल फोटो

बेतिया : गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित ओपीडी में करीब पांच महीने बाद सोमवार से इलाज शुरू हो जाएगी. कोरोना एवं लॉकडाउन की वजह से 25 मार्च के बाद ओपीडी को बंद कर दिया गया था. हालांकि आपात सेवा बहाल थी, लेकिन ओपीडी की वजह से सैकड़ों मरीज हर दिन अस्पताल से वापस लौट रहे थे. मरीजों की परेशानी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने एक बार फिर ओपीडी को शुरू करने का निर्णय लिया है. विभागीय जानकारियों के अनुसार सोमवार से ओपीडी शुरू हो जाएगी. फिजिकल डिस्टैंसिंग के साथ मरीजों का इलाज किया जाएगा. संक्रमण से सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

25 मार्च के बाद ओपीडी को बंद कर दिया गया था

मरीजों की अधिक संख्या वाले विभागों को ओपीडी भवन से अलग शिफ्ट किया गया है, ताकि चिकित्सकों के साथ-साथ मरीज एवं उनके परिजनों को संक्रमण से सुरक्षा प्रदान की जा सके. ओपीडी शुरू करने को लेकर अस्पताल प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. ओपीडी में आने वाले मरीजों को सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना होगा. बता दें कि 25 मार्च यानि 163 दिनों से मेडिकल कॉलेज की ओपीडी ठप थी.

अधिक भीड़ वाले विभाग दूसरे भवन में होंगे संचालित

बंद ओपीडी को चालू करने के साथ ही अस्पताल प्रशासन ने संक्रमण से सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए हैं. तीन विभाग को ओपीडी से दूसरे भवन में शिफ्ट किया गया है. जिन विभागों को शिफ्ट किया गया है उसमें मेडिसिन, पेडियाट्रिक्स और सर्जरी विभाग शामिल है. अस्पताल प्रशासन के अनुसार मेडिसिन विभाग का ओपीडी सोमवार से एनसीडी सेल वाले भवन में, पेडियाट्रिक्स विभाग ओपीडी पुराने लाइब्रेरी वाले बिल्डिंग में जबकि सर्जरी विभाग का ओपीडी हलवे वार्ड में लगेगा. शेष सभी विभाग की ओपीडी ओपीडी की बिल्डिंग में संचालित होगी.

निर्देशों का करें पालन

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने कहा कि कोरोना एवं लॉकडाउन की वजह से ओपीडी का संचालन रोक दिया गया था. सोमवार से पुनः इसका संचालन शुरू हो जाएगा. इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग व मास्क अनिवार्य रहेगा. मरीजों से अनुरोध है कि वह मास्क के साथ ही ओपीडी में आये और निर्देशों का पालन करें.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें