1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. more 66 patients of corona found in aurangabad district more than one lakh people investigated so far bihar asj

औरंगाबाद जिले में मिले कोरोना के और 66 मरीज, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की हुई जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Demo Pic

औरंगाबाद शहर : जिले में कोरोना का कहर जारी है. शनिवार को कोरोना के नये 66 मरीज मिले हैं. अनलॉक होने के बाद जिले की स्थिति अधिक खराब है. प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में लोगों को कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है.

हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच का दायरा भी बढ़ाया गया है और जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंडों में कैंप लगाकर लोगों की जांच की जा रही है. एक दिन में तीन से चार हजार लोगों का सैंपल कलेक्ट कर जांच की जा रही है.

शनिवार को मिले मरीज औरंगाबाद शहर से लेकर अन्य प्रखंडों के रहने वाले हैं. औरंगाबाद प्रखंड के 28, बारूण के एक, ओबरा के दो, दाउदनगर के 13, देव के पांच, गोह के दो, कुटुंबा के तीन, मदनपुर के दो, नवीनगर के सात व ओबरा के एक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि जिले में अब तक एक लाख आठ हजार 462 लोगों का सैंपल कलेक्ट कर कोरोना संक्रमण की जांच की गयी है. इसमें 2766 से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. हालांकि पूर्व में संक्रमित लगभग 2409 लोग स्वस्थ हो गये हैं और सामान्य जीवन जी रहे हैं.

वैसे वर्तमान में जिले में लगभग 357 एक्टिव केस है. हालांकि प्रतिदिन एक्टिव केसों में इजाफा हो रहा है. इधर, डीपीएम ने आमलोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भीड़ से बचें. घर से बाहर निकल रहे हों तो मास्क लगाकर निकलें. बाजार में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें. कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार सुरक्षा ही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें