1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. nepal municipal election news president of nepal muslim commission arrested with crores of rupees skt

नेपाल नगर निकाय चुनाव: मतदान के ठीक पहले रुपये बांटने के आरोप में नेपाल मुस्लिम आयोग के अध्यक्ष गिरफ्तार

नेपाल में शुक्रवार को नगर निकाय चुनाव का मतदान होना है. इससे पहले नेपाल मुस्लिम आयोग के अध्यक्ष समीम मियां अंसारी को रुपये बांटने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया. उनपर चुनाव के लिए पैसे बांटने का आरोप लगा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
समीम मियां अंसारी को गिरफ्तार कर ले जाती नेपाल पुलिस.
समीम मियां अंसारी को गिरफ्तार कर ले जाती नेपाल पुलिस.
prabhat khabar

नेपाल में हो रहे स्थानीय निकाय चुनाव में रुपये का खेल देखा जा रहा है. इसी कड़ी में मतदान से एक दिन पूर्व नेपाल मुस्लिम आयोग के अध्यक्ष समीम मियां अंसारी पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए रुपये बांटने का आरोप लगा है.

अंसारी पर जनकपुर उप-महानगर के मेयर पद के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार जानकीराम साह का समर्थन करने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश के लिए रुपये बांटने का आरोप लगाया गया है.

अंसारी चार दिनों से जनकपुर के सीता चरण होटल में रह रहे थे व उन पर साह के पक्ष में मुस्लिम मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगा है. साह कुछ दिन पहले ही यूएमएल में शामिल हुए थे.

अंसारी ने साह को यूएमएल में शामिल कराने में अहम भूमिका निभायी थी. लेकिन यूएमएल से टिकट नहीं मिलने पर साह ने निर्दलीय उम्मीदवारी दी थी. वे डेमोक्रेटिक सोशलिस्ट पार्टी से यूएमएल में शामिल हुए थे.

अंसारी के होटल में रुपये बांटने की सूचना मिलने पर यूएमएल जनकपुर के चेयरमैन सुरेंद्र भंडारी पंद्रह से 20 लोगों के समूह के साथ होटल पहुंचे थे. पुलिस ने भंडारी को होटल में दंगा करने व तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

वहीं आयोग के अध्यक्ष अंसारी को पुलिस ने किसी तरह यूएमएल कार्यकर्ताओं से बचाया व काठमांडू प्रत्यावर्तन के लिए जनकपुर हवाई अड्डे पर ले गयी. जहां से उन्हें पूछताछ के लिए काठमांडू भेज दिया गया.

बता दें कि इंडो नेपाल बॉर्डर से सटे नेपाल मे 13 मई को चुनाव होना है. चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर इंडो नेपाल बॉर्डर पर पुलिस पूरी तरह से सजग दिखी. इंडो नेपाल बॉर्डर पर वाहन चेकिंग अभियान तेज कर दिया है.

गुरुवार को पुलिस के द्वारा सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया.जांच में बाइक की डिक्की की सघन जांच की गई. ताकि निर्धारित राशि से ज्यादा रुपये तो लेकर कोई बॉर्डर पार करने के फिराक में तो नहीं है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें