1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. bihar chunav 2020 latest updates action will be taken on rjd candidate who arrived polling booths by putting party election symbol rkt

बिहार चुनाव: RJD उम्मीदवार पर होगी कार्रवाई, पार्टी का चुनाव चिन्ह लगाकर पहुंचे थे पोलिंग बूथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RJD उम्मीदवार पर होगी कार्रवाई
RJD उम्मीदवार पर होगी कार्रवाई
फोटो - ANI

Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान शनिवार को जारी है. तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर वोटर अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं. अंतिम चरण के मतदान के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करना भारी पड़ गया है. पोलिंग बूथ पर पार्टी का चुनाव चिन्ह लगा मतदान के लिए गये RJD उम्मीदवार पर कार्रवाई होगी.

बता दें कि अररिया में तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के दौरान RJD के उम्मीदवार सरफराज़ आलम आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए कुर्ते पर पार्टी का चुनाव चिन्ह (लालटेन) लगा मतदान के लिए पहुंचे. इस पर वहां के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा कि "इसकी सूचना हमें प्राप्त हुई है, इस पर हम जरूर कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार वोट डालने के दौरान कमल के फूल की प्रिंट वाला मास्क पहने एक मतदान केंद्र पहुंचने पर विवादों में आ चुका है. इस मामले में प्रत्याशी प्रेम कुमार के खिलाफ एफआईआर भी हो चुका है. फिलहाल बिहार चुनाव के तीसरे चरण में 78 सीटों पर वोटिंग जारी है और मतदाताओं का उत्साह बरकरार है. इस चरण में कुल 1204 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 110 महिला शामिल हैं. वहीं चुनाव में तीसरे चरण में दोपहर 1 बजे तक 34 फीसदी मतदान हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें