1. home Hindi News
  2. state
  3. another ied recovered in jammu major terrorist attack averted dgp dilbagh singh ksl

जम्मू में एक और आईईडी बरामद, बड़ा आतंकी हमला टला, लश्कर-ए-तैयबा से प्राप्त किया गया था IED : डीजीपी दिलबाग सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिलबाग सिंह, डीजीपी, जम्मू-कश्मीर
दिलबाग सिंह, डीजीपी, जम्मू-कश्मीर
ANI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा है कि जम्मू हवाई क्षेत्र में हुए दोनों धमाकों में पेलोड के साथ ड्रोन के इस्तेमाल से विस्फोटक सामग्री गिरने की आशंका के बीच जम्मू पुलिस ने 5-6 किलो का एक और आईईडी बरामद किया है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने एएनआई को बताया कि यह आईईडी लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेटिव द्वारा प्राप्त किया गया था.

डीजीपी दिलबाग सिंह का रहस्योद्घाटन उस समय हुआ, जब सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू हवाई अड्डे पर एक भारतीय वायु सेना स्टेशन के अंदर दो विस्फोटों की जांच कर रही थी. यह जांच आधी रात के बाद हुई थी. मालूम हो कि जम्मू हवाई अड्डे में भारतीय वायुसेना स्टेशन पर सुबह डेढ़ बजे से दो बजे के बीच दो विस्फोट हुए. इनमें कई वायुसेना कर्मी घायल हो गये.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने एएनआई को बताया कि यह आईईडी लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेटिव द्वारा प्राप्त किया गया था. इसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर लगाया जाना था. इसकी बरामदगी के साथ ही एक बड़ा आतंकी हमला टल गया है.

जम्मू पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ लिया है. साथ ही आईईडी विस्फोट के प्रयास में शामिल और संदिग्धों के पकड़े जाने की संभावना है. जम्मू हवाई क्षेत्र में हुए विस्फोटों पर जम्मू पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ भी काम कर रही है.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि आज बीसीएएस, एनएसजी, आईएएफ, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, निदेशक एयरपोर्ट, डीआईजी सेंट्रल कश्मीर रेंज और एसएसपी बडगाम के साथ हवाई अड्डे पर सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए समीक्षा बैठक की. जम्मू हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र के अंदर आज धमाकों की आवाज सुनी गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें