1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. this young cricketer of mumbai indians wanted to touch sachin feet but master blaster stopped and said this thing aml

मुंबई इंडियंस के इस युवा क्रिकेटर ने छूना चाहा सचिन का पैर, लेकिन मास्टर ब्लास्टर ने रोककर कही यह बात

महान सचिन तेंदुलकर का आज जन्मदिन है. सचिन 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें युवा खिलाड़ी चर्चा कर रहे हैं. वे बता रहे हैं कि कैसे सचिन तेंदुलकर उन्हें खेल की बारीकियां सीखाते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
PTI

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर रविवार (24 अप्रैल) को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. तेंदुलकर, जिन्हें व्यापक रूप से क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. उनके पास एकदिवसीय और टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है, साथ ही दोनों प्रारूपों में एक देश के लिए सबसे अधिक प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड है. 49 वर्षीय, जिसे प्यार से "मास्टर ब्लास्टर" के रूप में जाना जाता है, खेल के इतिहास में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं.

आज है सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन

सचिन तेंदुलकर वर्तमान में 2022 इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस कैंप के साथ हैं. वह टीम के मेंटर के रूप में अपनी भूमिका को पूरा कर रहे हैं. बल्लेबाजी के दिग्गज ने अपने खेल के दिनों (2013) के दौरान एक आईपीएल खिताब जीता है, और यहां तक ​​​​कि एमआई मौजूदा सीजन में किसी न किसी पैच से गुजर रहा है. डगआउट में तेंदुलकर की उपस्थिति पूरे संस्करण में प्रमुख रही है.

सचिन के पैर छूना चाहते थे ऋतिक शौकीन

रविवार को मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल ने फ्रैंचाइजी के युवाओं को उनके 49वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए एक वीडियो साझा किया. इस विडियो में 21 वर्षीय ऋतिक शौकीन ने तेंदुलकर के लिए अपने संदेश में अधिकांश भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया. उन्होंने कहा कि जब मैं उनसे पहली बार मिला, तो मैं उनके पैर छूने लगा. लेकिन उन्होंने मुझे रोका और कहा ऐसा मत करो. मेरे पैर मत छुओ. लेकिन मेरे लिए वह भगवान हैं.

ऋतिक शौकीन बचपन से हैं सचिन के फैन

शौकीन ने कहा कि मैं उन्हें तब से देख रहा हूं जब मैं छोटा बच्चा था. जब वह मुझे टिप्स दे रहे थे, तो मैं शुरू में उसे सुन भी नहीं पाया क्योंकि मैं हैरान था कि मैं उनसे बात कर रहा था. उसके बाद मुझे एहसास हुआ, कि मुझे उनकी बात सुननी चाहिए और हैरत से उनको नहीं देखना चाहिए. शौकीन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए पदार्पण किया था. 47/4 पर अपनी टीम के साथ, 21 वर्षीय खिलाड़ी ने साथी युवा तिलक वर्मा के साथ 25 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें