1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. sunrisers hyderabad beat chennai super kings by seven runs pkj

सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हैदराबाद ने चेन्नई को हराया
हैदराबाद ने चेन्नई को हराया
फाइल फोटो

चेन्नई सुपरकिंग्स को आज सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुए भिड़त में हार का सामना करना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद ने यह मुकाबला 7 रन की जीत के साथ अपने नाम कर लिया. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 47 रन की पारी खेली . चेन्नई की प्रशंसकों को उम्मीद थी कि जबतक धौनी मैदान में है जीत की उम्मीद है. मुकाबला रोमांचक हुआ लेकिन धौनी अपनी टीम को यह जीत नहीं दिला सके. चेन्नई की टीम की यह टूर्नमेंट में लगातार तीसरी हार है.

36 के स्कोर में ही सीएसके के स्टार बल्लेबाज पविलियन वापस लौट गये .चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई को 165 रन का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शेन वॉटसन (1) भुवनेश्वर की गेंद पर जल्दी ही बोल्ड होकर पविलियन लौट गए. अंबाती रायुडू (8) अभी क्रीज पर टिकने का प्रयास ही कर रहे थे कि टी. नटराजन ने उन्हें पावरप्ले के अंतिम ओवर में बोल्ड कर दिया.

केदार जाधव के कॉल की वजह से फाफ डु प्लेसिस (22) रन आउट हो गये. पावरप्ले की अंतिम गेंद पर यह सुपरकिंग्स को तीसरा झटका था. जाधव भी मैदान में ज्यादा देर नही टिक सके 10 गेंद में 3 रन बनाकर अब्दुल समद का शिकार बन गए. दूसरी तरफ सनराइजर्स ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों शानदार की.

सनराइजर्स के शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद गर्ग ने नाबाद 51 और अभिषेक ने 31 रन बनाकर पांचवें विकेट के लिये 77 रन की साझेदारी की . सनराइजर्स ने आखिरी चार ओवर में 53 रन जोड़े . आखिरी ओवरों में चेन्नई के ढीले क्षेत्ररक्षण का भी सनराइजर्स को फायदा मिला.

चेन्नई ने अभिषेक को दो बार जीवनदान दिया . शुरूआती मैचों में जूझती नजर आई तीन बार की चैम्पियन चेन्नई की टीम में अंबाती रायुडू , ड्वेन ब्रावो और शारदुल ठाकुर को इस मैच में जगह दी गई . चेन्नई ने पिछला मैच एक सप्ताह पहले खेला था और ब्रेक के बाद उसके गेंदबाज काफी तरोताजा नजर आये .

दीपक चाहर ने 31 रन देकर दो विकेट लिये जबकि सैम कुरेन ने भी उम्दा गेंदबाजी की . चाहर ने बेहतरीन इनस्विंगर पर जॉनी बेयरस्टॉ (0) को पवेलियन भेजा . मनीष पांडे (29) फार्म में लग रहे थे और कई अच्छे शॉट्स भी उन्होंने लगाये .डेविड वार्नर और पांडे ने पावरप्ले में 42 रन बनाये . ओवर निकलते देख वार्नर ने ऊंचे शाॉट लगाने की कोशिश की लेकिन फाफ डु प्लेसी को कैच दे बैठे .

वहीं केन विलियमसन अगली गेंद पर गर्ग के साथ तालमेल नहीं बैठने पर रन आउट हो गए . इसके बाद टीम को संकट से निकालने की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों पर आ गई जिन्होंने निराश नहीं किया . भारतीय जूनियर टीम के कप्तान गर्ग ने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की और अभिषेक ने भी जबर्दस्त खेल दिखाया . गर्ग ने 26 गेंद में छह चौकों और एक छक्के के साथ 51 रन बनाये जबकि अभिषेक ने 24 गेंद में 31 रन बनाये जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें