1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rr vs kkr ipl 2022 weather forecast update in the match between kolkata knight riders and rajasthan royals pitch report aml

IPL 2022 Weather Update: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

IPL 2022 Weather Update सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. वानखेड़े की पिच रिपोर्ट यहां पढ़ें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी
PTI

आईपीएल 2022 का 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा. मैच 2 मई, सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा. दोनों टीमें सीजन का अपना 10वां मैच एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. केकेआर इस समय प्वाइंट टेबल में आठवें नंबर पर है. जबकि राजस्थान की टीम छह मुकाबले जीतकर तालिका में तीसरे नंबर पर है.

वेदर अपडेट

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच के दिन आसमान साफ रहेगा और रात का तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. पूरे मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. आर्द्रता करीब 80 फीसदी रहेगी. हां वानखेड़े स्टेडियम में रात के समय काफी ओस पड़ती है. ओस के कारण दूसरी पारी में गेदबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम अपनी अच्छी उछाल के लिए जाना जाता है. नयी गेंद पहले कुछ ओवरों में स्विंग और सीम करेगी. बल्लेबाजी आसान होगी क्योंकि बल्लेबाज पिच पर भरोसा करके अपने शॉट खेल सकते हैं. पिछले कुछ मैचों में यहां स्पिनर प्रभावी रहे हैं. छोटी आउंड्री और उछाल के कारण बल्लेबाजों के बड़े शॉट खेलने में मदद मिलती है. मैच में बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही है.

कोलकाता को जीतने होंगे सभी मुकाबले

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स को छठी बार हार का सामना करना पड़ा था. केकेआर अपना आखिरी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हारा था. फ्रेंचाइजी को लगातार पांच मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में उन्हें चार विकेट से हार मिली थी. अगर केकेआर एक और मैच हार जाता है तो टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जायेगा.

राजस्थान प्वाइंट टेबल में  तीसरे नंबर पर

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स के बारह अंक हैं और गुजरात टाइटंस को एक साझा विरोधी मानते हैं. जोस बटलर के सीजन के तीसरे शतक के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेट, जिसमें गेम-चेंजिंग हैट्रिक शामिल है, ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले आईपीएल 2022 मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 रन की जीत सुनिश्चित की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें