1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rohit sharma led mumba iindians to face sunrisers hyderabad today at sharjah cricket stadium in the 17th match of ipl 2020 aml

IPL 2020 MI vs SRH : मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 34 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020 MI vs SRH आईपीएल 2020 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हरा दिया. मुंबई के विशाल लक्ष्य 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 174 रन ही बना पायी. मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने डी कॉक की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद पर धमाकेदार जीत के साथ मुंबई की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर

हैदराबाद पर धमाकेदार जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है. मुंबई की टीम 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 अंक लेकर नंबर एक टीम अभी बन गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने हैदराबाद पर दिखाया दम

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन दिखाया, फिर मुंबई के गेंदबाजों ने भी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिये. जबकि क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हराया

आईपीएल 2020 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हरा दिया. मुंबई के विशाल लक्ष्य 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 174 रन ही बना पायी. मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने डी कॉक की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को चौथा झटका, प्रियम गर्ग 8 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को चौथा झटका लगा है. प्रियम गर्ग 7 गेंदों में केवल 8 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या के शिकार हुए. पांड्या ने गर्ग को राहुल चाहर के हाथों कैच आउट कराया. इस समय हैदराबाद की ओर से कप्तान वॉर्नर अकेले लड़ रहे हैं. टीम का स्कोर इस समय 15वें ओवर में 4 विकेट पर 133 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉर्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी, 34 गेंदों में जमाया अर्धशतक

मुंबई के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है. उन्होंने एक छोर को संभालते हुए 34 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को तीसरा झटका, विलियमसन केवल 3 रन पर आउट

मुंबई के स्कोर 209 रन का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को तीसरा झटका लगा है. विलियमसन को बोल्ट ने अपना शिकार बनाया. विलियमसन ने 5 गेंदों में 3 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

11वें ओवर में वॉर्नर ने पांड्या पर जमकर बरसे, जड़ दिये 15 रन

11वें ओवर में क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी के लिए आये. लेकिन इस ओवर में वॉर्नर ने उनपर जमकर रन बरसाये. पांड्या के ओवर में वॉर्नर ने एक छक्का और एक चौके की मदद से 15 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को दूसरा झटका, मनीष पांडे 30 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को 10वें ओवर में दूसरा झटका लगा. मनीष पांडे 19 गेंदों में एक छक्के और 4 चौके की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए. पांडे को जेम्स पैटिनसन ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की तूफानी शुरुआत के बाद पहला झटका, बेयरस्टो 25 रन पर आउट

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. लेकिन 5वें ओवर में बेयरस्टो बोल्ट की गेंद पर 15 गेंदों में 2 चौके और दो छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए. इस समय टीम का स्कोर 1 विकेट पर 5 ओवर में 50 रन है. क्रीज पर वॉर्नर और मनीष मिश्रा मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के सामने रखा 209 रन का लक्ष्य

IPL 2020 MI vs SRH आईपीएल 2020 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने डी कॉक की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाया. पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने 20वें ओवर में 21 रन बनाये. कौल ने दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को आउट किया. उसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे क्रुणाल पांड्या ने आते ही कौल की तीसरी गेंद पर छक्का जमाया. चौथी गेंद पर पांड्या ने चौका जमाया, फिर पांचवीं गेंद पर भी पांड्या ने चौका जमाया. फिर आखिरी गेंद पर क्रुणान ने शानदार छक्का जमाकर टीम के स्कोर 208 तक पहुंचाया. क्रुणाल पांड्या 4 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाये. वहीं पोलार्ड ने 13 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 25 रन बनाये और आखिरी तक आउट नहीं हुए. मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा केवल 6 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह में पोलार्ड और पांड्या की जोड़ी का धमाका

पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की जोड़ी इस समय शारजाह के मैदान पर चौकों और छक्कों की बरसात कर रही है. दोनों के बीच अब तक 20 गेंदों में 30 रन की साझेदारी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को चौथा झटका, ईशान किशन 31 रन पर आउट

मुंबई इंडियंस को 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन 23 गेंदों में एक चौका और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए. ईशान को संदीप शर्मा ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को तीसरा झटका, डी कॉक अर्धशतक बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 14वें ओवर की पहली गेंद पर डी कॉक 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 39 गेंदों में 67 रन बनाकर राशिद खान के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

डी कॉक की विस्फोटक बल्लेबाजी, छक्के से पूरा किया अर्धशतक

मुंबई इंडियंस की ओर से डी कॉक ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. डी कॉक और ईशान किशन के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 67 रनों की साझेदारी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका, सूर्यकुमार यादव 27 रन पर आउट

मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका लगा है. 6ठे ओवर की पांचवीं गेंद पर सूर्यकुमार यादव 18 गेंदों में 6 चौके की मदद से 27 रन बनाकर कौल के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर में मुंबई इंडियंस का स्कोर एक विकेट पर 38 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिया है. इस समय सूर्यकुमार यादव और डी कॉक बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की खराब शुरुआत, रोहित शर्मा 6 रन पर आउट

हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस की खराब शुरुआत रही. कप्तान रोहित शर्मा केवल 6 रन बनाकर संदीप शर्मा के शिकार हुए. रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा की चौथी गेंद पर छक्का जमाया था, उसके बाद अगली गेंद पर वो आउट हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल, टी नटराजन

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

IPL 2020 MI vs SH आईपीएल 2020 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

शानदार लय में हैं मुंबई के बल्लेबाज

गत चैंपियन के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि उनका मध्य क्रम शानदार लय में है. इशान किशन, हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड के सहजता से बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. वह, हार्दिक और पोलार्ड शारजाह के मैदान में आसानी से बड़े शॉट लगा सकते हैं. टीम के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इसमें कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

भुवनेश्वर कुमार की जगह किसे मिलेगा मौका

भुवनेश्वर कुमार अगर चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन और बाएं हाथ के अन्य तेज गेंदबाज खलील अहमद और स्टार स्पिनर राशिद खान पर बोझ बढ़ेगा. भुवनेश्वर की जगह बेसिल थम्पी, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

email
TwitterFacebookemailemail

छोटे मैदान में बड़े शॉट खेलना चाहेंगे बल्लेबाज

तालिका में तीन नंबर पर चल रहे मुंबई इंडियंस की कोशिश अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में शारजाह के छोटे मैदान पर अधिक बड़े शॉट खेलने की होगी. शारजाह के मैदान की सीमारेखा दुबई और अबुधाबी की तुलना में छोटी है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने चार मैचों में 170 रन बनाये हैं और वह शानदार लय में चल रहे हैं. उनके पास किसी भी गेंदबाजी को ध्वस्त करने की क्षमता है.

email
TwitterFacebookemailemail

बढ़ सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किलें

सनराइजर्स की मुश्किलें मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से और बढ़ गयी हैं जिनका आगामी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है. भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को 19वें ओवर की पहली गेंद पर यार्कर डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे. वह फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह : विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम और आखिरी ओवरों के शानदार गेंदबाजों की मौजूदगी से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) खिलाफ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का पलड़ा भारी रह सकता है. अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गयी मुंबई मैच जीतकर ऊपर आना चाहेगी. वहीं चौथे नंबर पर पहुंच गयी हैदराबाद की टीम के लिए भी यह मैच काफी महत्वपूर्ण हो गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें