1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 virat kohli made a shameful record in ipl golden duck for the 7th time avd

IPL 2022: विराट कोहली ने आईपीएल में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 7वीं बार हुए गोल्डन डक

विराट कोहली कोई पहली बार आईपीएल में शून्य पर आउट नहीं हुए. इससे पहले भी वो आउट हो चुके हैं. आईपीएल में गोल्डन डक की सूची में विराट कोहली भी शामिल हो चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म ने आईपीएल में भी उनका पीछा नहीं छोड़ा. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोहली 7 मैच खेलकर केवल 119 रन बनाया. जिसमें उनके नाम एक भी अर्धशतक या शतक नहीं है. दो मैचों में कोहली का बल्ला चला था, जिसमें 41 और 48 रन बनाया था. बाकी के मैचों में उनका उच्च्तम स्कोर 12 रन है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तो उन्होंने अपना खाता भी नहीं खोला और शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गये.

कोहली ने आईपीएल में गोल्डन डक का बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

विराट कोहली कोई पहली बार आईपीएल में शून्य पर आउट नहीं हुए. इससे पहले भी वो आउट हो चुके हैं. आईपीएल में गोल्डन डक की सूची में विराट कोहली भी शामिल हो चुके हैं. विराट अबतक आईपीएल में 7 बार गोल्डन डक हुए हैं. आईपीएल में 6 हजार रन से अधिक बना चुके विराट कोहली इस मामले में वीरेंद्र सहवाग, गिलक्रिस्ट, डेविड वाटसन जैसे दिग्गत खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो चुके हैं.

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 में छोड़ी थी आरसीबी की कप्तानी

विराट कोहली के सितारे पिछले 3 साल से गर्दिश पर हैं. उनका बल्ला उनका साथ नहीं दे रहा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके बल्ले से शतक निकले अब 2 साल से अधिक समय गुजर चुके हैं. पिछले साल कोहली ने भारत की टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, फिर आईपीएल में अपनी टीम आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का भी ऐलान कर दिया. फिर उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया. आखिरीकार उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया. कप्तानी तो गयी, लेकिन उनका फॉर्म अबतक नहीं लौटा है. हालांकि इस दौरान उनके बल्ले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक निकले हैं.

कोहली की जगह पर आरसीबी ने फाफ डुप्लेसिस को बनाया नया कप्तान

विराट कोहली की जगह पर आरसीबी ने फाफ डुप्लेसिस को अपना नया कप्तान बनाया. फाफ की कप्तानी में आरसीबी ने आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत की है और 6 मैच खेलकर टीम ने 4 में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें