1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 rajasthan royals beat punjab kings with yashasvi jaiswal fifty and shimron hetmyer stormy innings aml

IPL 2022: यशस्वी जायसवाल के फिफ्टी और शिमरोन हेटमायर के तूफानी पारी से राजस्थान ने पंजाब को हराया

राजस्थान रॉयल्स ने आज के मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है. पंजाब किंग्स के लिए यह जीत काफी जरूरी थी, लेकिन टीम जीत दर्ज नहीं कर पायी. इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स के 14 अंक हो गये हैं और टीम प्लेऑफ की मजबूत दावेदार बन गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते यशस्वी जायसवाल.
बल्लेबाजी करते यशस्वी जायसवाल.
PTI

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को यहां अपने आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो ने शानदार अर्धशतक के दम पर 189 का स्कोर बनाया. बेयरस्टो ने 40 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए. जितेश शर्मा (18 गेंदों में नाबाद 38) और लियाम लिविंगस्टोन (14 गेंदों में 22 रन) ने भी बैक-एंड पर अच्छा खेला.

युजवेंद्र चहल ने लिये 3 विकेट

राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. रविचंद्रन अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला. पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये. धवन 16 गेंद पर दो चौकों की मदद से केवल 12 रन की बना सके. कप्तान मयंक अग्रवाल भी 13 रन पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से हराया

जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में मैच अपने नाम कर ली. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों में 68 रन बनाकर अपना काम पूरा किया. पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह 4 ओवर में 2/29 के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे. दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर जो इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं. 16 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए.

आज नहीं चला जोस बटलर का बल्ला

जोस बटलर के आउट होने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने जायसवाल का अच्छा साथ दिया और 12 गेंद पर 23 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. देवदत्त पडिक्कल ने हालांकि 32 गेंद पर 31 रनों की पारी खेली, लेकिन वे बल्ले से संघर्ष करते दिखे. शिमरोन हेटमायर ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. रियान पराग क्रीज पर आये जरूर लेकिन उन्हें केवल एक गेंद खेलने का मौका मिला.

राजस्थान के हुए 14 अंक

राजस्थान रॉयल्स इस जीत के साथ 174 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर बरकरार रहा. वहीं, पंजाब किंग्स के पास आज का मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में ऊपर चढ़ने का मौका था, लेकिन उन्होंने मौका गंवा दिया. पंजाब ने अब तक 11 मुकाबलों में केवल पांच मैच जीते हैं और तालिका में सातवें नंबर पर है. प्लेऑफ केक लिए अब उन्हें काफी संघर्ष करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें