1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 battle between kuldeep yadav and yuzvendra chahal for purple cap orange cap in jos buttler avd

IPL 2022 Orange And Purple Cap: पर्पल कैप के लिए 'कुलचा' के बीच जंग, ऑरेंज कैप में बटलर का कब्जा

आईपीएल में कुलचा (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) का जलवा कायम है. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच पर्पल कैप को लेकर भी जंग जारी है. इस समय पर्पल कैप युजी चहल के पास है, जिसने 6 मैच में 17 विकेट चटका लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. अबतक कुल 32 मुकाबले पूरे हो चुके हैं, जिसमें नयी टीम लखनऊ सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस का जलवा दिख रहा है, जबकि चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का हाल सबसे खराब है. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप को लेकर भी खिलाड़ियों के बीच जंग जारी है.

आईपीएल में 'कुलचा' का जलवा, पपर्ल कैप के लिए जंग जारी

आईपीएल में कुलचा (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) का जलवा कायम है. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच पर्पल कैप को लेकर भी जंग जारी है. इस समय पर्पल कैप युजी चहल के पास है, जिसने 6 मैच में 17 विकेट चटका लिया है. जबकि 6 मैचों में 13 विकेट लेकर कुलदीप यादव दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं. पर्पल कैप की दौड़ में टी नटराजन भी शामिल हो गये हैं. नटराजन ने 6 मैच में अबतक 12 विकेट लिये हैं. आईपीएल 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अवेश खान 11 विकेट लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं.

जोस बटलर के पास ऑरेंज कैप

ऑरेंज कैच के लिए भी खिलाड़ियों के बीच जंग जारी है. राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर दो शतक जमाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर बने हुए हैं. बटलर ने 6 मैचों में अबतक 375 रन बनाये हैं. जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल है. आईपीएल 2022 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. राहुल ने 7 मैचों में 1 शतक की मदद से 265 रन बनाये हैं. जबकि आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. डुप्लेसी 7 मैचों में अबतक 250 रन बनाये हैं. श्रेयस अय्यर 236 रन बनाकर चौथे और 228 रन बनाकर हार्दिक पांड्या पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं.

रन बनाने के मामले में विदेशी खिलाड़ी पड़ रहे सबपर भारी

आईपीएल 2022 में अबतक विदेशी खिलाड़ियों का जलवा जारी है. विदेशी खिलाड़ी लगातार भारतीय खिलाड़ियों पर भारी पड़ रहे हैं. सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप 10 में 5 विदेशी खिलाड़ी हैं. जिसमें जोस बटलर टॉप पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें