1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 srh vs rcb today match preview latest news update virat kohli david warner full team squad ipl news in hindi upl

IPL 2020, SRH vs RCB Latest Update : आरसीबी ने हैदराबाद को 10 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली के पास सनराइजर्स के कैप्टन डेविड वॉर्नर से 2016 फाइनल की हार का बदला लेने का मौका है.
विराट कोहली के पास सनराइजर्स के कैप्टन डेविड वॉर्नर से 2016 फाइनल की हार का बदला लेने का मौका है.
File

IPL 2020,SRH vs RCB match preview , virat kohli, david warner: बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर जीत के साथ आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरुआत की है. आरसीबी के लक्ष्य 163 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद की पूरी टीम 19 ओवर और 4 गेंदों में सिमट गयी. आरसीबी की ओर से चहल ने तीन विकेट लिये. इससे पहले पडिक्कल-डिविलियर्स के विस्फोटक अर्धशतक के बदौलत आरसीबी ने हैदराबाद के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा था. पडिक्कल ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में शानदर 42 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 56 रन बनाये. वहीं डिविलियर्स ने 30 गेंदों में 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाये. आरसीबी की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाये. पढ़ें- मैच से जुड़ी हर अपडेट

email
TwitterFacebookemailemail

एक नजर अंक तालिका पर

आईपीएल 2020 के अंक तालिका में इस समय सबसे टॉप पर बैंगलोर की टीम पहुंच चुकी है. बैंगलोर का नेट रन रेट सबसे अच्छा है. दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है. तीसरे स्थान पर दिल्ली की टीम है. आरसीबी से हारकर हैदराबाद की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंच चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने हैदराबाद को 10 रन से हराया

बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर जीत के साथ आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरुआत की है. आरसीबी के लक्ष्य 163 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद की पूरी टीम 19 ओवर और 4 गेंदों में सिमट गयी. आरसीबी की ओर से चहल ने तीन विकेट लिये. हैदराबाद की ओर से सबसे अधिक रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाये. उन्होंने 43 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 61 रन बनाये. इसके अलावा मनीष पांडे ने 33 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली. इसके बाद हैदराबाद के सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी जीत से केवल एक विकेट दूर, हैदराबाद को 9वां झटका

हैदराबाद के 9 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. इस तरह आरसीबी की टीम को जीत के लिए केवल एक विकेट की जरूरत है. आरसीबी की ओर से चहल ने तीन विकेट लिये, जबकि सैनी और दूबे ने दो-दो विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चहल की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद को 9वां झटका

आरसीबी की ओर से चहल ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है और हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. चहल ने पहले बेयरस्टो को 61 रन पर आउट किया, फिर विजय शंकर को शून्य पर अपना शिकार बनाया. इस समय टीम का स्कोर 9 विकेट पर 143 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी और हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबला

आरसीबी और हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है. हैदराबाद की टीम जीत के करीब पहुंच चुकी है. इस समय वॉर्नर की टीम 13 ओवर में दो विकेट खोकर 103 रन बना ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को दूसरा झटका, मनीष पांडे 34 रन बनाकर आउट

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम को दूसरा झटका लगा है. मनीष पांडे 33 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाकर चहल के शिकार हुए. हैदराबाद का स्कोर इस समय 12 ओवर में दो विकेट पर 89 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेयरस्टो और मनीष पांडे ने हैदराबाद को संभाला, स्कोर 50 के पार

शुरुआती झटके के बाद हैदराबाद को बेयरस्टो और मनीष पांडे ने संभाला. वॉर्नर का विकेट जिस समय गिरा था उस समय टीम का स्कोर केवल 18 रन था. वहां से दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. इस समय टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 9 ओवर में 72 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले 5 ओवर में हैदराबाद का प्रदर्शन

पहले पांच ओवर में हैदराबाद का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेविड वॉर्नर केवल 6 रन बनाकर रन आउट हो गये. पहले 5 ओवर में हैदराबाद ने 1 विकेट खोकर 40 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की खराब शुरुआत, दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर आउट

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर केवल 6 रन बनाकर रन आउट हुए. वॉर्नर को उमेश यादव ने रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने हैदराबाद को दिया 164 रन का लक्ष्य

पडिक्कल-डिविलियर्स के विस्फोटक अर्धशतक के बदौलत आरसीबी ने हैदराबाद के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा है. पडिक्कल ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में शानदर 42 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 56 रन बनाये. वहीं डिविलियर्स ने 30 गेंदों में 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाये. आरसीबी की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

18 ओवर में आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 141 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 141 रन बना लिये हैं. इस समय डिविलियर्स और दूबे बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंगलोर को बड़ा झटका, कप्तान विराट कोहली केवल 14 रन बनाकर आउट

आरसीबी को बड़ा झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली केवल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गये हैं. विराट ने 13 गेंदों का सामना किया. उन्हें टी नटराजन ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दो विकेट गिरने के बाद विराट और डिविलियर्स ने आरसीबी को संभाला, स्कोर 100 के पार

दो झटका लगने के बाद कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आरसीबी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. आरसीबी का स्कोर 15 ओवर में दो विकेट पर 123 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाकर पडिक्कल आउट, आरसीबी को लगातार दूसरा झटका

डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाकर पडिक्कल आउट हो गये. उन्होंने 42 गेंदों में 8 चौके की मदद से 56 रन बनाये. विजय शंकर ने पडिक्कल को आउट किया. पडिक्कल के आउट होने के तुरंत बाद फिंच भी 27 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 29 रन बनाकर अभिषेक शर्मा के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

5 से 10 ओवर में आरसीबी ने 38 रन बनाये, पडिक्कल ने डेब्यू मैच में जमाया अर्धशतक

आरसीबी की टीम ने 5 से 10 ओवर के बीच 38 रन बनाये. जबकि इस दौरान युवा खिलाड़ी पडिक्कल ने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक जमा दिया और ऐसा करने वाले वो 5वें बल्लेबाज बन गये हैं. उन्होंने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले पांच ओवर में आरसीबी ने इस तरह रन बनाये

आरसीबी की टीम ने पहले पांच ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की और दोनों ओपनर फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने तेजी से रन बनाये. पडिक्कल ने हैदराबाद के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली. पहले ओवर में आरसीबी ने केवल दो रन बनाये, दूसरे ओवर में संदीप शर्मा ने 11 रन लुटाये. इस ओवर में पडिक्कल ने दो चौके जमाये. और टीम का स्कोर 13 पर पहुंचाया. तीसरे ओवर में भुवी ने 7 रन दिये. भुवी के ओवर में पडिक्कल ने एक चौका जमाया. इस ओवर में फिंच ने भी अपना खाता खोला. चौथे ओवर में हैदराबाद ने गेंदबाजी में बदलाव किया और टी नटराजन को आक्रमण पर उतारा. इस ओवर में आरसीबी ने 12 रन बनाये और टीम का स्कोर 32 पर पहुंचाया. पांचवें ओवर में आरसीबी ने 16 रन बनाये, जिसमें फिंच ने एक छक्का और पडिक्कल ने एक चौका जमाया. पांचवां ओवर विजय शंकर ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

पडिक्कल की विस्फोटक पारी, चार ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना नुकसान के 32 रन

आरसीबी की ओर से पडिक्कल ने विस्फोटक शुरुआत की है. अब तक उन्होंने 19 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 29 रन बना लिया है और टीम का स्कोर तेजी से 4 ओवर में 32 रन तक पहुंचाया. पडिक्कल का फिंच दे रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दो ओवर में बैंगलोर का स्कोर बिना नुकसान के 13 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने दो ओवर में बिना नुकसान के 13 रन बना लिया है. जबकि क्रीज में फिंच और पडिक्कल की जोड़ी मौजूद है. अब तक सभी रन पडिक्कल ने बनाये, जबकि फिंच ने अपना खाता नहीं खोला है.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंगलोर की ओर से एरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल बल्लेबाजी के लिए उतरे

बैंगलोर की ओर से बल्लेबाजी के लिए मैदान पर एरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल की जोड़ी उतर चुकी है. जबकि हैदराबाद की ओर से पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन) : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, मिशेल मार्श, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन) : एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेट कीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद ने टॉस जीता, विराट की टीम आरसीबी की पहले बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को यहां टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. सनराइजर्स की टीम में कप्तान वार्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टॉ, मिशेल मार्श और राशिद खान जबकि आरसीबी ने आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, विकेटकीपर जोश फिलिप और डेल स्टेन को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में अंतिम एकादश में शामिल किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जिस पिच पर दिल्ली और पंजाब का हुआ था मुकाबला, उसी में होगी बैंगलोर और हैदराबाद की टक्कर

पिच रिपोर्ट : दिल्ली और पंजाब के बीच जिस पिच पर मुकाबला कराया गया था, आज भी उसी पिच पर मैच कराया जा रहा है. केविन पीटरसन और माइकल स्लेटर ने पिच का मुआयना करने के बाद कहा, पिच में अधिक बदलाव नहीं आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंगलोर और हैदराबाद के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

बेस्ट बॉलिंग फिगर : सनराइजर्स हैदराबाद: मोहम्मद नबी (4/1) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: वाशिंगटन सुंदर (3/24)

उच्चतम स्कोर : सनराइजर्स हैदराबाद: 231/2 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 227/4

email
TwitterFacebookemailemail

सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

बैंगलोर की ओर से यजुवेंद्र चहल ने 10 विकेट लिये हैं, जबकि हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने अब तक 14 विकेट लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक इनिंग में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

बैंगलोर और हैदराबाद में एक इनिंग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो (114) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली (93 *) हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

हैदराबाद और बैंगलोर के कप्तान टॉप स्कोरर रहे हैं. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने हैदराबाद के खिलाफ 504 रन बनाये हैं, जबकि हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बैंगलोर के खिलाफ 562 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी 5 मैच में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आखिरी बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं तो उसमें बैंगलोर का पलड़ा भारी रहा. आखिरी पांच मुकाबले में बैंगलोर और हैदराबाद के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ था. दोनों ही टीमों को दो-दो मैच में जीत मिली, जबकि एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. आखिरी बार बैंगलोर ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी 5 मैच में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आखिरी बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं तो उसमें बैंगलोर का पलड़ा भारी रहा. आखिरी पांच मुकाबले में बैंगलोर और हैदराबाद के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ था. दोनों ही टीमों को दो-दो मैच में जीत मिली, जबकि एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. आखिरी बार बैंगलोर ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

हैदराबाद और बैंगलोर के कप्तान टॉप स्कोरर रहे हैं. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने हैदराबाद के खिलाफ 504 रन बनाये हैं, जबकि हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बैंगलोर के खिलाफ 562 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में हैराबाद और बैंगलोर की टीमें 15 बार हुई आमने-सामने

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 15 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें हैदराबाद का प्रदर्शन शानदार रहा है. 15 मैचों में हैदराबाद की टीम को 8 बार जीत मिली है, जबकि बैंगलोर की टीम 6 मैच में जीत दर्ज कर पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देवदत्त पडीक्कल पर सभी की नजरें

आज जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर की टीम मैदान में उतरेगी तो कप्तान विराट कोहली के अलावा नजर युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल पर होंगी. कारण ये कि पिछले एक साल में देवदत्त ने घरेलू क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं. पिछले साल कर्नाटक ने देवदत्त के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. देवदत्त ने सिर्फ 11 मैचों में 609 रन बनाए थे. इसमें 2 शतक और पांच अर्धशतक शामिल था. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और और कोच माइक हेसन दोनों उससे प्रभावित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, विराट सिंह, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर: एरॉन फिंच, देवदत्त पडीकल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, डेन स्टेन, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसी है पिच और कैसा रहेगा मौसम

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा. तापमान 27 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है. यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. यहां हुए पिछले 62 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.45% रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी कौन कौन हैं?

सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. इस साल उन्हें एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपए दिया जाएगा. उनके बाद टीम में मनीष पांडे का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे. वहीं, आरसीबी में कोहली 17 करोड़ और एबी डिविलियर्स 11.4 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली भी खास कप्तान वाले क्लब में होंगे शामिल

विराट आरसीबी के सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने 110 मैच में टीम की कप्तानी की और 49 में जीत दिलाई. एसआरएच के खिलाफ मैच जीतते ही विराट आईपीएल में एक टीम को 50+ मैच जिताने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे. इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी ने चेन्नई सुपर किंग्स, गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स और रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को इतने मैच जिताए हैं. धौनी अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने सीएसके को 100 मैच जिताए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बल्लेबाजों के बीच होगी जंग

बैंगलोर और हैदराबाद, दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी शीर्ष क्रम के कुछ बल्लेबाजों पर निर्भर है। हैदराबाद में जहां वार्नर और जॉनी बेयरस्टो हैं, वहीं बैंगलोर में कोहली और एबी डिविलयर्स. यानि कि दोनों ही टीमों का मध्यक्रम उनकी कमजोरी है. अगर शुरुआती ओवरों में एक-दो विकेट गिरते हैं तो ये टीमें मुश्किल में आ सकती हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें