1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest updates know about these six players who will pay more than their captain in indian premier league season 13 latest news update rishabh pant upl

IPL 2020: उन छह खिलाड़ियों के बारे में जानिए जो आईपीएल सीजन-13 में अपने कप्तान से ज्यादा वेतन लेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंत की सैलरी, रोहित शर्मा और एमएस धौनी की सैलरी के समान है.
पंत की सैलरी, रोहित शर्मा और एमएस धौनी की सैलरी के समान है.
File

IPL 2020, Players in Indian Premier League with the highest salaries: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शनिवार (19 सितंबर) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का मंच सजने वाला है. आइपीएल 2020 में जिस कप्तान की सैलरी सबसे कम है, वो राशि 7 करोड़ रुपये है. वहीं, सबसे ज्यादा सैलरी जिस कप्तान को मिलेगी वो रकम 17 करोड़ रुपये है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस साल आईपीएल खेल रहे उन खिलाड़ियों के बारे में जो अपने टीम के कप्तान से ज्यादा सैलरी है. आमतौर पर, टीम के कप्तानों के पास एक टीम के सबसे महंगे आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट होते हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2020 में अपनी टीम के कप्तान की तुलना में अधिक पैसा कमाएंगे. जानिए सभी के बारे में..

1. पैट कमिंस- कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल 2020 में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं. कमिंस ने आईपीएल 2020 नीलामी में केकेआर की ओर से 15.50 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. मिंस अपनी टीम के कप्तान की सैलरी की दोगुनी से भी अधिक कमाई करेंगे. केकेआर के कप्तान कप्तान दिनेश कार्तिक को इस बार के आईपीएल के लिए 7.4 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं.

02. सुनील नारायण- कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR)

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में मौजूद एक और कैरेबियाई खिलाड़ी, जो आईपीएल 2020 में दिनेश कार्तिक से ज्यादा पैसा कमाएंगे वो खिलाड़ी सुनील नारायण हैं. वेस्ट इंडिज स्टार के पास 12.50 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट है. नारायण ने अपने करियर की शुरुआत एक गेंदबाज के रूप में की थी, लेकिन वह अब एक सलामी बल्लेबाज भी हैं. उनकी स्पिन गेंदबाजी यूएई में केकेआर की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगी.

03. आंद्रे रसेल- कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR)

आंद्रे रसेल एक एक पूर्ण ऑलराउंडर है, जो अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है और दाएं हाथ की गति के चार ओवरों की गेंदबाजी कर सकता है. उनकी बहुमुखी क्षमता के कारण, कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें आईपीएल 2020 में 8.50 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा. रसेल के कप्तान दिनेश कार्तिक आईपीएल 13 में टीम का नेतृत्व करने के लिए 7.40 करोड़ कमाएंगे.

4. शिमरोन हेटमायर- दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals)

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ओर खिलाड़ी हैं जो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर से अधिक कमाई करेंगे. युवा खब्बू बल्लेबाज पिछले सीजन में आरसीबी टीम का हिस्सा थे लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. हेटमायर दिल्ली कैपिटल के लिए लॉन्ग-टर्म एसेट साबित हो सकते है. इसलिए फ्रैंचाइजी ने आईपीएल 2020 नीलामी में अपनी सेवाओं के लिए 7.75 करोड़ का निवेश किया. बता दें कि दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं. इस आईपीएल के लिए 7 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं.

5. रविचंद्रन अश्विन- दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals)

इस सूची में दिल्ली कैपिटल्स के टॉप ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का नाम भी शामिल है. चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व गेंदबाज आईपीएल 2018 और 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे. वह किंग्स XI पंजाब टीम के कप्तान थे. फिर भी, टीम मैनेजमेंट ने उन्हें प्री-सीजन ट्रेड विंडो में टीम से बाहर कर दिया. दिल्ली ने उन्हें 7.60 करोड़ में साइन किया. बता दें कि दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं. इस आईपीएल के लिए 7 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं.

6. ऋषभ पंत- दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals)

ऋषभ पंत पिछले दो सत्रों में दिल्ली के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक थे. इसलिए, फ्रैंचाइजी उसे इस सीजन के लिए 15 करोड़ का भुगतान करेगी. रोचक है कि पंत की सैलरी, रोहित शर्मा और एमएस धौनी की सैलरी के समान है. पंत, कप्तान अय्यर के वेतन से दोगुना से अधिक कमाएंगे.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें