1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 csk vs mi ms dhoni chennai super kings face mumbai indians upset for victory aml

IPL 2020 CSK vs MI: जीत के लिए परेशान धौनी की चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से

By Agency
Updated Date
IPL 2020, CSK vs MI
IPL 2020, CSK vs MI
PTI PHOTO

IPL 2020 CSK vs MI शारजाह : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सत्र में अभियान बद से बदतर होता जा रहा है. शुक्रवार को यहां होने वाले मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ उम्मीद है कि वह अपने कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाये. हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (M S Dhoni) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया कि सत्र उनके लिए शायद खत्म हो चुका है लेकिन टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले आफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है.

जैसा कि मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी उम्रदराज खिलाड़ियों से भरी टीम पिछले दो सत्र में अच्छा करने के बाद अब चमक खोती जा रही है जिसने 2018 में खिताब जीता और फिर अगले साल फाइनल में प्रवेश किया. टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल करने के बाद उसके लिये चीजें खराब होती रही. टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों करार शिकस्त झेलनी पड़ी और अब ड्वेन ब्रावो भी उसके साथ नहीं होंगे जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये.

टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

राजस्थान के खिलाफ उसके बल्लेबाज जूझते दिखे और अब देखना बाकी होगा कि टीम नये खिलाड़ियों को मौका देगी या नहीं क्योंकि सोमवार को मिली हार के बाद धौनी ने इसका संकेत दिया था. फॉफ डु प्लेसिस को छोड़ दें तो धौनी भी अन्य खिलाड़ियों की तरह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये. टीम के लगातार केदार जाधव को खिलाने के फैसले की भी काफी आलोचना हुई जो जूझते नजर आये और अब यह देखना होगा कि उनकी जगह एन जगदीशन या रूतुराज गायकवाड़ को उतारा जायेगा या नहीं.

लेकिन टीम शानदार फार्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगी जो लगातार पांच मैचों में जीत के बाद शानदार लय में थी लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उसकी इस लय को तोड़ दिया और रविवार की रात दो सुपर ओवर में जीत हासिल की. चार बार की आईपीएल चैंपियन शानदार फार्म में हैं और गेंदबाजी आक्रमण में वैरिएशन की मौजूदगी से वह चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं जिनका आत्मविश्वास वैसे ही गिरा हुआ है.

अच्छे फॉर्म में चल रही है मुंबई की टीम

शारजाह पर विकेट के धीमा होने से चीजें बदलती हुई दिख रही हैं. साथ ही मुंबई इंडियंस के लाइन में क्विंटन डि कॉक अच्छी फार्म में हैं जबकि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भी अच्छा किया. इतना ही नहीं कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या की ‘पावर हिटिंग' ने भी तब मुंबई को बचाया जब उसके बड़े खिलाड़ी नहीं चले. कृणाल पंड्या ने भी कुछ अहम योगदान दिया और लेग स्पिनर राहुल चाहर के साथ कसी गेंदबाजी की.

मुंबई की गेंदबाजी इकाई अच्छा कर रही है लेकिन थिंक टैंक जेम्स पैटिनसन को नाथन कूल्टर नाइल की जगह लाने के बारे में सोच सकता है जो खर्चीले साबित हुए हैं. शुक्रवार को मैच में दो अंक से रोहित शर्मा की टीम प्ले आफ स्थान पक्का करने के करीब पहुंच जायेगी जबकि सुपर किंग्स अब तक के खराब सत्र का अंत अच्छी तरह करना चाहेगी जिसके पास अगर मगर से अब भी मौका है.

टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें