1. home Hindi News
  2. sports
  3. india vs aus test series indian selectors to pick 23 to 25 member squad expected next australia tour all match will be play in bio bubble upl

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 23-25 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर सकते हैं भारतीय चयनकर्ता, बायो बबल में होंगे मैच

By Agency
Updated Date
भारतीय टीम की घोषणा अक्टूबर में हो सकती है
भारतीय टीम की घोषणा अक्टूबर में हो सकती है
File

AUS vs India Test series: साल के अंत में होने वाले आस्ट्रेलियाई दौरे के लिये स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई विशाल टीम भेजना चाहेगा जिसमें 23 से 25 खिलाड़ी शामिल हों. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि यह तार्किक ही हेागा कि कम से कम 23 से 25 खिलाड़ियों की टीम चुनी जाये जैसा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दौरे के लिये किया. बाहर से नेट गेंदबाजों को बुलाने की कोई जरूरत नहीं है और अगर भारत ए टीम के खिलाड़ी भी जाते हैं तो इससे बायो-बबल में चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच कराने में मदद मिलेगी.

जब तक आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं हो जाती, कम से कम तब तक तीन निवर्तमान चयनकर्ताओं देवांग गांधी, जतिन परांजपे और शरणदीप सिंह के बने रहने की संभावना है ताकि निरंतरता सुनिश्चित रहे. गांधी, परांजपे और सिंह का चार साल का कार्यकाल (तीन प्लस एक) 30 सितंबर को खत्म हो रहा है लेकिन बीसीसीआई के अभी उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने की संभावना नहीं है बल्कि वह मौजूदा समिति के साथ ही बना रहेगा.

पीटीआई इस बात की पुष्टि कर सकता है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को जल्द खाली होने वाले इन तीन पदों के लिये साक्षात्कार कराने के संबंध में बोर्ड से अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. इस समिति में मदन लाल (अध्यक्ष), रूद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नायक शामिल हैं.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, हां, सीएसी को अभी तक कोई सूचना नहीं भेजी गयी है. बीसीसीआई के अंदर ही एक विचार यह चल रहा है कि आईपीएल के शुरू होने से बेहतर यही होगा कि पैनल के तीनों निवर्तमान सदस्यों को कम से कम ऐसे ही बरकरार रखा जाये, जब तक आस्ट्रेलिया के लिये टीम घोषित नहीं हो जाती. टीम की घोषणा अक्टूबर के दूसरे और तीसरे हफ्ते के बीच होगी.

अधिकारी ने कहा कि अगर आप देखो तो एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह सितंबर 2019 में नहीं बल्कि मार्च 2020 में लाया गया. अगर देवांग, जतिन और शरणदीप आस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिये सुनील और हरविंदर की मदद करते हैं और शायद इंग्लैंड श्रृंखला के लिये भी, तो इसमें कोई नुकसान नहीं है. सूत्र ने कहा,उन्होंने घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों को अच्छी तरह देखा है और उन्हें ‘बेंच स्ट्रेंथ' का अच्छी तरह पता है. नए चयनकर्ताओं की घोषणा पारंपरिक रूप से आम सालाना बैठक के दौरान होती है क्योंकि चयन पैनल बीसीसीआई की उप-समिति है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें