1. home Home
  2. sports
  3. ind vs eng 4th test umesh yadav clean bowled joe root in oval test watch video rkt

IND vs ENG: उमेश यादव ने मैजिक बॉल से उखाड़ फेंकी इंग्लैंड की जड़, ओवल में ऐसे करायी टीम इंडिया की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वापसी कर ली है और पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को तीन विकेट पर 53 रन पर रोक दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
फोटो - ट्वीटर

IND vs ENG 4th Test:शार्दुल ठाकुर को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों की स्विंग और सीम का सामना नहीं कर सका, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने खतरनाक पहले स्पैल में दो विकेट चटकाकर चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत को मैच में लौटाया. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत के 191 रन के जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये थे. दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले टीम इंडिया को इस सीरीज का सबसे बड़ा विकेट मिला, यह विकेट था इंग्लैंड के टीम के जड़ जो रूट का. इंग्लैंड दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे उमेश यादव (Umesh Yadav) मे भारत की झोली में सबसे बड़ा विकेट डाला.

बुमराह ने दोनों सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स (5) और हसीब हमीद (0) को पवेलियन भेजा, जब स्कोर बोर्ड पर छह ही रन टंगे थे. बुमराह ने छह ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये. उमेश यादव ने दूसरे स्पैल में शानदार ऑफ कटर पर फॉर्म में चल रहे जो रूट (21) को आउट किया. यादव ने रूट के खिलाफ लगातार अच्छी लाइन डालना ज़ारी रखा और अंत में उन्हें उनकी मेहनत का ईनाम भी मिल ही गया. उमेश की गति और स्विंग के आगे रूट की एक ना चली और वह क्लीन बोल्ड हो गए.

इससे पहले भारत ने सात विकेट 127 रन पर गंवा दिये थे, लेकिन अपना चौथा टेस्ट खेल रहे गेंदबाजी हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने 36 गेंद में 57 रन बनाकर टीम को 200 के करीब पहुंचाया. उन्होंने उमेश के साथ आठवें विकेट के लिए 63 रन जोड़े. भारतीय पारी 61.3 ओवर में खत्म हो गयी और एक बार फिर नामी गिरामी बल्लेबाजों ने निराश किया. ठाकुर के अलावा कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया, लेकिन इन दोनों को छोड़कर कोई और बल्लेबाज 20 रन के पार नहीं पहुंच सका. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 15 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट लिये, जबकि ओली रॉबिन्सन को तीन विकेट मिले. कोहली 96 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें