1. home Hindi News
  2. sports
  3. four time gold winner serena williams not to take part in tokyo olympics know what is the reason avd

Tokyo Olympics : चार बार की गोल्ड विजेता सेरेना विलियम्स ने टोक्यो ओलंपिक से नाम वापस लिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चार बार की गोल्ड विजेता सेरेना विलियम्स ने टोक्यो ओलंपिक से नाम वापस लिया
चार बार की गोल्ड विजेता सेरेना विलियम्स ने टोक्यो ओलंपिक से नाम वापस लिया
twitter

Tokyo Olympics : ओलंपिक खेलों में चार बार गोल्ड जीतने वाली सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने आगामी टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है. हालांकि उन्होंने ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेने का कारण नहीं बताया.

विम्बलडन के वीडियो कांफ्रेंस में सेरेना ने कहा, मैं वास्तव में ओलंपिक की सूची में नहीं हूं. ऐसा नहीं है कि मुझे इस बारे में पता नहीं है. अगर यह सही है तो मुझे वहां नहीं होना चाहिये.

उन्होंने कहा, ओलंपिक को लेकर मेरे इस फैसले के पीछे कई कारण हैं. मैं वास्तव में वहां नहीं जाना चाहती. माफी चाहूंगी. सेरेना पहली खिलाड़ी नहीं हैं, जिसने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है. उनसे पहले राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम जैसे टॉप टेनिस खिलाड़ियों ने भी ओलंपिक नहीं खेलने का फैसला लिया है.

सेरेना ने युगल वर्ग के सभी स्वर्ण बड़ी बहन के साथ जीते

39 साल की सेरेना ने अमेरिका के लिए ओलंपिक खेलों में चार स्वर्ण पदक जीते हैं. जिसमें 2012 लंदन ओलंपिक में एकल और युगल दोनों वर्ग का स्वर्ण शामिल हैं. वह 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में युगल में स्वर्ण जीत चुकी हैं. उन्होंने युगल वर्ग के सभी स्वर्ण बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं. रियो ओलंपिक (2016) में सेरेना एकल वर्ग में तीसरे दौर में हार गयी थी जबकि युगल में वह अपनी वीनस के साथ पहले दौर में ही बाहर हो गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें