1. home Hindi News
  2. sports
  3. former indian athlete iqbal singh killed his wife and mother arrested in us who won bronze medal in asian championship avd

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने की पत्नी और मां की हत्या, गिरफ्तार

By Agency
Updated Date
twitter

वाशिंगटन : भारत के लिये एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले पूर्व एथलीट इकबाल सिंह को अपनी पत्नी और मां के हत्या के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है.

मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गयी है. ‘द फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर' ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि पेनसिलवेनिया के डेलवारे काउंटी के रहने वाले 62 वर्षीय इकबाल सिंह ने रविवार की सुबह पुलिस को फोन किया और अपना अपराध कबूल किया.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस जब न्यूटाउन टाउनशिप में इकबाल के आवास पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि वह खून से लथपथ है और उसने खुद को भी चोट पहुंचायी है. घर के अंदर दो महिलाओं के शव पड़े थे. इसमें कहा गया है इकबाल पर सोमवार को हत्या के आरोप तय किये गये और उसे हिरासत में रखा गया है. आरोपों की प्रकृति को देखते हुए उसे जमानत नहीं मिली.

उसने अपना पक्ष रखने के लिये किसी वकील की सेवाएं नहीं ली हैं. इकबाल गोला फेंक के एथलीट थे और उन्होंने 1983 में कुवैत में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. यह उनके खेल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि थी.

इसके बाद वह अमेरिका जाकर बस गये थे. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार वह टैक्सी कैब ड्राइवर के रूप में काम कर रहे थे. एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इकबाल को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया जहां वह पुलिस हिरासत में हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें