1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant shardul thakur and pravin amre fined for ipl code of conduct breach know full details here amh

ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे पर लगा जुर्माना, जानें IPL मैच के दौरान आखिर ऐसा क्‍या हुआ

पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी. पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिये कहा. जानें आखिर शुक्रवार के मैच में ऐसा क्‍या हुआ कि ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे पर लगाया गया जुर्माना

By Agency
Updated Date
rishabh pant
rishabh pant
pti

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर राजस्थान रॉयल्स से 15 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये शनिवार को जुर्माना लगाया गया, जबकि सहायक कोच प्रवीण आमरे को एक मैच के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया.

इंडियन प्रीमियर लीग ने बयान में कहा कि पंत और आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है. यह घटना राजस्थान की शुक्रवार को दिल्ली पर 15 रन की जीत के दौरान तब घटी जब अंतिम ओवर में ओबेद मैकॉय की तीसरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने छक्का जड़ा. यह फुलटॉस थी जिसे दिल्ली की टीम नोबॉल देने की मांग कर रही थी. नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिये कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नोबॉल हो सकती थी.

पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी. पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिये कहा. इस बीच दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गये. पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल दो का अपराध स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है. ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया. आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया. उन्होंने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें