28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रिस गेल ने बनाया सबसे तेज शतक का वर्ल्‍ड रिकार्ड

मुंबई : वेस्‍टइंडीज टीम के विध्‍वंसक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टी-20 विश्वकप में कल रिकार्ड तोड़ पारी खेली. कल का पूरा मैच क्रिस गेल के इर्द-गिर्द रहा. इंग्‍लैंड ने जीत के लिए प्रयाप्‍त स्‍कोर खड़ा कर लिया था, लेकिन गेल के बवंडर में अंग्रेज उड़ गये. छक्‍कों के बेताज बादशाह गेल ने […]

मुंबई : वेस्‍टइंडीज टीम के विध्‍वंसक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टी-20 विश्वकप में कल रिकार्ड तोड़ पारी खेली. कल का पूरा मैच क्रिस गेल के इर्द-गिर्द रहा. इंग्‍लैंड ने जीत के लिए प्रयाप्‍त स्‍कोर खड़ा कर लिया था, लेकिन गेल के बवंडर में अंग्रेज उड़ गये.

छक्‍कों के बेताज बादशाह गेल ने कल के मैच में 11 छक्‍के और पांच चौके जड़े. उन्‍होंने महज 47 गेंद में ही शतक पूरा कर डाला और विश्वकप में सबसे तेज शतक का रिकार्ड भी बना डाला. हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय टी-20 मैच में सबसे तेज शतक के मामले में गेल तीसरे नंबर पर हैं. सबसे तेज शतक के मामले में टॉप पर दक्षिण अफ्रीका के रिचर्ड लेवी (45 गेंद) हैं. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के ही फ्रेंकोइस डु प्लेसिस (46 गेंद) का नाम दर्ज है. तीसरे नंबर पर गेल (47 गेंद) हैं. चौथे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया के फींच (47) हैं.

क्रिस गेल का टी-20 विश्वकप में यह दूसरा सबसे तेज शतक है. इससे पहले गेल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 सितंबर 2007 को महज 50 गेंद पर शतक बनाया था. इस मैच में गेल ने 117 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. इस रिकार्ड के साथ-साथ गेल का यह विश्वकप में दूसरा शतक है. इस मामले में भी गेल सबसे आगे चल रहे हैं. टीम इंडिया की ओर से सुरेश रैना भी इस क्‍लब में शामिल हो गये हैं. रैना के नाम एक शतक है. रैना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 में 60 गेंद पर 101 रनों की पारी खेली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें