32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Stuart Binny विश्व कप में अपने प्रदर्शन से आलोचकों का करेंगे मुंह बंद

क्रिकेट का महाकुंभ शुरु होने में अब महज 24 दिन रह गये हैं. प्रशंसकों के लिए इंतजार की घड़ी भले ही लंबी हो रही होगी, लेकिन इस महामुकाबले में भाग ले रही टीमों के लिए बहुत कम दिन साबित हो रहे हैं. विश्व कप से पहले प्राय: सभी टीमें मैच जरुर खेल रहे हैं. महामुकाबले […]

क्रिकेट का महाकुंभ शुरु होने में अब महज 24 दिन रह गये हैं. प्रशंसकों के लिए इंतजार की घड़ी भले ही लंबी हो रही होगी, लेकिन इस महामुकाबले में भाग ले रही टीमों के लिए बहुत कम दिन साबित हो रहे हैं. विश्व कप से पहले प्राय: सभी टीमें मैच जरुर खेल रहे हैं.

महामुकाबले से पहले भारतीय टीम भी ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला खेल रही है. विश्व कप से पहले इस श्रृंखला को काफी अहम माना जा रहा है. अहम इस मामले में क्‍योंकि विश्व कप का मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की ही धरती में खेली जानी है. लिहाजा भारतीय टीम के लिए ताजा श्रृंखला में जीत दर्ज करना काफी महत्‍वपूर्ण है.
कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी ने इस मुकाबले को विश्व कप का होमवर्क बताया है, लेकिन श्रृंखला में दो मैचों में दो हार के बाद भारतीय टीम की हालत काफी खराब हो चुकी है. टीम इंडिया पर चौतरफा हमला किया जा रहा है. धौनी के नेतृत्‍व क्षमता पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं. हालांकि भारतीय टीम को दो हारों के बाद ऐसा समझना भूल होगा कि विश्व कप में उसकी दावेदारी खत्‍म हो गयी है.
टीम इंडिया के पास वैसे भी धुरंधर खिलाड़ी हैं जो केवल अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं.
कप्‍तान धौनी, कोहली, धवन,रैना वैसे खिलाड़ी हैं जिनका बल्‍ला अगर चल निकला तो फिर किसी भी टीम की हालत खराब हो सकती है. इन खिलाडियों के अलावा भी टीम इंडिया में और भी खिलाड़ी हैं जिनमें जीत दिलाने की भरपूर क्षमता है. मैं बात कर रहा हूं स्‍टूअर्ट बिन्‍नी की. बिन्‍नी को इस बार विश्व कप टीम में शामिल किया गया है.
हालांकि बिन्‍नी के पास ज्‍यादा मैच खेलने का अनुभव नहीं है, लेकिन इस खिलाड़ी में उत्‍साह की कोई कमी नहीं है. इस खिलाड़ी को टीम में ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया गया है. विश्व कप से पहले इस खिलाड़ी को त्रिकोणीय श्रृंखला में भी खेलाया जा रहा है. बिन्‍नी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गये मुकाबले में बल्‍ले और गेंद से काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया.
भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. उन्‍होंने 44 रनों की महत्‍वपूर्ण पारी खेली, हालांकि उनकी बेशकिमती पारी बेकार साबित हुई. टीम इंडिया ने यह मुकाबला 9 विकेट से गवां दिया. लेकिन बिन्‍नी ने साबित कर दिया कि उन्‍हें विश्व कप टीम में शामिल कर कोई गलती नहीं की गयी है. पूर्व क्रिकेटरों को अब लगने लगा है कि यह खिलाड़ी टीम इंडिया का तारणहार हो सकता है. हालांकि बिन्‍नी को अधिक मैच खेलने का अनुभव नहीं है. उन्‍होंने अभी तक तीन टेस्‍ट ओर सात वनडे मैच खेले हैं. दोनों ही संस्‍करण की बात करें तो कुल 10 विकेट लिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें