1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket entry in football center quick turnout for stadium construction in barcelona avd

फुटबॉल के गढ़ में क्रिकेट की इंट्री, बार्सिलोना में स्टेडियम निर्माण के लिए ताबड़तोड़ मतदान

Cricket stadium construction in Barcelona, Barcelona football दुनियाभर में क्रिकेट की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. इसका ज्वलंत उदाहरण है बार्सिलोना. एक ऐसा देश जहां फुटबॉल के अलावा किसी और खेल के बारे में लोग सोचते भी नहीं हैं. यहां फुटबॉल के मुकाबले क्रिकेट की लोकप्रियता कहीं नहीं ठहरती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फुटबॉल के गढ़ में क्रिकेट की इंट्री
फुटबॉल के गढ़ में क्रिकेट की इंट्री
twitter

Cricket stadium construction in Barcelona : दुनियाभर में क्रिकेट की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. इसका ज्वलंत उदाहरण है बार्सिलोना. एक ऐसा देश जहां फुटबॉल के अलावा किसी और खेल के बारे में लोग सोचते भी नहीं हैं. यहां फुटबॉल के मुकाबले क्रिकेट की लोकप्रियता कहीं नहीं ठहरती है.

लेकिन यहां जब क्रिकेट मैदान बनाने को लेकर जमकर मतदान किया गया, तो सभी स्तब्ध रह गये. ‘द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के अनुसार बार्सिलोना ने अपने नागरिकों को साइकिलिंग लेन से लेकर खेल के मैदानों तक की नई सुविधाओं के लिए 30 मिलियन यूरो (करीब 2.66 अरब रुपये) के पैकेज पर वोट करने का मौका दिया.

लेकिन आश्चर्य की बात है कि करीब 822 परियोजनाओं में सबसे अधिक वोट क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए वोट दिये गये. इसके पीछे महिलाओं के ग्रुप की बड़ी भूमिका रही. इसी ग्रुप की एक 20 साल की हिफ्सा बट ने बताया कि यहां क्रिकेट की शुरुआत 2018 में ही हो गयी थी. उसके जिम ट्रेनर ने उसे स्कूल के बाद क्रिकेट क्लब शुरू करने के बारे में बताया था.

उसने बताया, जब क्लब की शुरुआत की गयी तो आरंभ में क्रिकेट के नियमों के बारे में किसी को कुछ भी जानकारी नहीं थी. बट ने बताया, इसके बाद हमने खुद ही खेलना शुरू कर दिया. बार्सिलोना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट क्लब के ऑस्ट्रेलियाई अध्यक्ष डेमियन मैकमुलेन ने कहा, बार्सिलोना में 16,000 वर्ग मीटर समतल जमीन (क्रिकेट के लिए) को ढूंढना असंभव सा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें