1. home Hindi News
  2. religion
  3. shukra rashi parivartan 2021 venus sits in taurus know which zodiac signs will shine and whose loss will be rdy

Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्र देव वृषभ राशि में हुए विराजमान, जानिए किन राशियों की चमकेगी किस्मत और किसका होगा नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shukra Rashi Parivartan 2021
Shukra Rashi Parivartan 2021
Prabhat Khabar

Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्र देव आज राशि परिवर्तन कर रहे है. शुक्रदेव 4 मई दिन मंगलवार की दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर अपनी स्वयं की राशि वृषभ में प्रवेश कर रहे हैं. इस राशि में ये 28 मई 2021 की रात्रि 11 बजकर 57 मिनट तक गोचर करेंगे. फिर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं सभी राशियों पर शुक्र के इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा...

मेष राशि. शुक्र के राशि परिवर्तन से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आकस्मिक धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे. प्रॉपर्टी से जुड़े मामले संपन्न होंगे. भाषा शैली मधुर तथा व्यवहार उत्तम कोटि का रहेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करेंगे. स्वास्थ्य विशेष करके दाईं आंख की बीमारी से बचें.

वृषभ राशि. कार्य-व्यापार की शुरुआत के लिए समय उत्तम है. केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतिक्षित कार्य संपन्न होंगे. सरकारी टेंडर भी हासिल करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा. विदेशी संबंधी कार्यों के लिए किया गया प्रयास सफल होगा.

मिथुन राशि. विलासिता पूर्ण वस्तुओं के क्रय करने पर अधिक खर्च होगा. विदेश संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी. आय और व्यय दोनों बराबर होंगे. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. परिवार के सदस्यों से संबंध बिगड़ने न दें.

कर्क राशि. आय के साधन बढ़ेंगे. बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा. कार्य-व्यापार में भी उन्नति होगी. विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी. संतान संबंधी चिंता दूर होगी.

सिंह राशि. कार्य-व्यापार में अच्छी उन्नति होगी. सरकारी नौकरी के लिए आवेदन हेतु अवसर अनुकूल रहेगा. पैतृक संपत्ति प्राप्ति के योग हैं. मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा. उच्चाधिकारियों से सहयोग बढ़ेगा. व्यापारियों के लिए तो यह समय वरदान की तरह है. शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि. इस अवधि में भाग्योन्नति होगी. धर्म एवं अध्यात्म के प्रति भी रुचि बढ़ेगी. आप दान-पुण्य के कार्य करेंगे. आपके निर्णय और कार्यों की सराहना होगी.  परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा. शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी. विदेशी कंपनियों के लिए अवसर अनुकूल रहेगा.

तुला राशि. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें. कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में सुलझा लेना समझदारी होगी. विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर भी अधिक खर्च होगा. अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे.

वृश्चिक राशि. व्यापारियों के लिए तो समय और अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. ससुराल पक्ष से भी सहयोग की उम्मीद है. केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे. किसी भी तरह का सरकारी टेंडर भी हासिल करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा. प्रतियोगिता में बैठने वाले विद्यार्थियों को अच्छी सफलता प्राप्ति के योग हैं.

धनु राशि. स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. गुप्त शत्रुओं की भी अधिकता रहेगी. लेन-देन के मामलों में अधिक सावधान रहें. कष्ट कारक यात्रा करनी पड़ सकती है. मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग है. आय में कुछ अड़चनें आएंगी.

मकर राशि. शुक्र शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता दिलाएंगे. संतान संबंधित चिंता से भी मुक्ति मिलेगी. नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग है. प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी. प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा. धर्म एवं आध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाइयों से सहयोग मिलेगा. सरकारी कामकाज संपन्न होंगे.

कुंभ राशि. आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. मित्रों तथा संबंधियों से भी सुखद समाचार मिलेगा. जमीन जायदाद से जुड़े कार्य संपन्न होंगे. मकान या वाहन खरीदने के लिए अवसर अनुकूल रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें. सरकारी सेवा में आवेदन करने के लिए समय शुभ है.

मीन राशि. भाई-बहनों के बीच आपसी तालमेल भी बढ़ेगा. साहस एवं पराक्रम की वृद्धि होगी. लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. विदेश यात्रा के लिए वीजा आदि का आवेदन करना भी सफल रहेगा.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें