32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस ने कहा, भाजपा ने तोड़ी चुनावी आचार संहिता

इन्दौर: मध्यप्रदेश में भाजपा के आधे दिन का बंद का आह्वान कर आसन्न लोकसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता तोड़ने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज निर्वाचन आयोग से मांग की कि सत्तारुढ़ दल के संबंधित नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये. प्रदेश काग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, ‘बंद के दौरान प्रदेश […]

इन्दौर: मध्यप्रदेश में भाजपा के आधे दिन का बंद का आह्वान कर आसन्न लोकसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता तोड़ने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज निर्वाचन आयोग से मांग की कि सत्तारुढ़ दल के संबंधित नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये.

प्रदेश काग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, ‘बंद के दौरान प्रदेश भर में भाजपा नेताओं के जत्थों ने वाहन रैलियां, धरने, प्रदर्शन, चक्काजाम और सभाएं कीं. इससे चुनावी आदर्श आचार संहिता के साथ दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 का उल्लंघन हुआ. लिहाजा निर्वाचन आयोग को भाजपा के संबंधित नेताओं के खिलाफ फौरन मामला दर्ज करना चाहिये.’ सलूजा ने आरोप लगाया कि आधे दिन के बंद के दौरान प्रशासन ‘मूकदर्शक’ बना रहा और भाजपा के नेता कानून तोड़ते हुए जबरन दुकानें बंद कराते रहे. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के बंद के लिये प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं ली गयी थी.

राज्य में हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को राहत दिलाने के लिए केंद्र से 5,000 करोड़ रपए के विशेष पैकेज की मांग को लेकर सत्तारुढ़ भाजपा ने आधे दिन का बंद का आह्वान किया था. प्रदेश सरकार का आरोप है कि केंद्र ने इस मांग को लेकर असंवेदनशील रवैया अख्तियार कर रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें