36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुबई के प्रिंस ने घोड़े के बच्चे के नाम के लिए पूरी दुनिया से मांगी सलाह

क्या आपने कभी किसी जानवर के नामकरण के लिए किसी को सलाह मांगते सुना है. आप कहेंगे कि आदमी के बच्चे के लिए तो आज तक सुना ही नहीं, फिर जानवर के बच्चे के लिए तो सोचकर भी असंभव सा लगता है. लेकिन, ऐसा किया है दुबई के क्राउन प्रिंस ने. इसे लेकर सोशल मीडिया […]

क्या आपने कभी किसी जानवर के नामकरण के लिए किसी को सलाह मांगते सुना है. आप कहेंगे कि आदमी के बच्चे के लिए तो आज तक सुना ही नहीं, फिर जानवर के बच्चे के लिए तो सोचकर भी असंभव सा लगता है. लेकिन, ऐसा किया है दुबई के क्राउन प्रिंस ने. इसे लेकर सोशल मीडिया ने भी अपनी सक्रियता दिखायी और व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया.

दुबई के निवासियों, आपका एक नया पड़ोसी आया है. वह एक प्यारा भूरे रंग का घोड़े का बच्चा है. अभी उसमें असीम ऊर्जा है, जिसे आप मैदान पर देख ही रहे हैं. दुबई के क्राउन प्रिंस और दुबई कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम चाहते हैं कि आप उसे नाम दें!

गुरुवार को, शेख हमदान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक छोटे से घोड़े की तस्वीर और वीडियो पोस्ट किया. उसके साथ कैप्शन लिखा, ‘एक खुशहाल घोड़ा, जीवन से भरा, एक नाम की तलाश कर रहा है. हमें उसे क्या कहना चाहिए?

अभी तस्वीर और वीडियो पोस्ट किये हुए मिनट नहीं बीता था कि प्रिंस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सुझाव आने शुरू हो गये. सोशल मीडिया यूजरों ने न सिर्फ अरबी बल्कि अंग्रेजी में भी नाम सुझाये. कुछ ने ‘ब्राउनी’ कहा तो कुछ ने ‘सनी.’ इंस्टाग्राम के एक यूजर @ मीरहहह ने लिखा: ‘क्या हम उसे लॉलीपॉप कह सकते हैं क्योंकि वह बहुत ही प्यारा है?’ वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि यदि वह दुबई के निवासियों का नया पड़ोसी है, तो उसे सभी के घर एक दिन के लिए आने दो.

इसके अलावा लोगों ने प्रिंस से भी सवाल पूछ डाला. उन्होंने लिखा, ‘प्रिंस अगर आपकी जगह मैं होता और मैंने ये तस्वीर डाली होती तो आप इस प्यारे घोड़े को क्या नाम देते? वहीं, एक ने लिखा कि प्रिंस वही नाम रखेंगे जो उनका मन करेगा. एक ने लिखा कि पूरी मंत्रिपरिषद को इस काम में लगा दो. एक भी नाम छूट कर जाने न पाये.

प्रिंस के द्वारा पोस्ट किये गये इस वीडियो को भी लोगों ने हाथों हाथ लिया. वीडियो को 20 घंटे में 10,00,000 से भी अधिक लोगों ने देखा और अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. इनमें से 36,500 कमेंट्स तो ऐसे हैं जो पढ़ने में काफी मजेदार हैं. एक यूजर लिखते हैं कि घोड़े के नाम में क्या रखा है? कुछ भी रख लो. घोड़े का नाम रखना है, इंसानों का नहीं. फिर, घोड़े के लिए इतनी परेशानी.

टिप्पणियां लगातार आती रहीं

गल्फ न्यूज के फेसबुक पेज पर, शेख हमदान के किये गये इस पोस्ट पर एक घंटे में लगभग 200 कमेंट आये. न्यूज के एक पाठक फरिज अल्वारेज जो दुबई के भौगोलिक क्षेत्र से प्रेरित थे, लिखा, ‘नाइटविंड, अरब के रेगिस्तान की हवा से यह और तेज और चिकना हो जायेगा.’ जब गल्फ न्यूज ने इस कहानी को ट्वीट किया तो ट्विटर यूजर ने और भी कई सुझाव दे डाले. कुछ ने ‘डैश’ तो कुछ ने ‘स्पीड दुबई’ जैसे कई सुझाव दे डाले. बेशक, साझा किये जा रहे नामों के बीच में, कुछ ऐसे लोग थे,

जो हर बार उस घोड़े के बच्चे को देखकर ही उसके आकर्षण से विचलित हो जाते थे, और उसे नाम देने पर विचार करना ही भूल जाते थे. इसके बावजूद, जुनैद अहमद जैसे पाठकों ने गल्फ न्यूज के फेसबुक पेज पर घोषणा की, ‘मुझे भी एक घोड़े का बच्चा चाहिए, मुझे भी नामकरण करवाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें