36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोच बांगड़ ने कहा, धवन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, जरूरत पड़ी तो शंकर हो सकते हैं विकल्‍प

नयी दिल्‍ली : फार्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बायें हाथ में हेयरलाइन फैक्चर के कारण मंगलवार को विश्व कप के कम से कम तीन मैचों से बाहर हो गए. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के तीसरे मैच से पहले यह टीम के लिए झटका है लेकिन अच्छी खबर यह है कि […]

नयी दिल्‍ली : फार्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बायें हाथ में हेयरलाइन फैक्चर के कारण मंगलवार को विश्व कप के कम से कम तीन मैचों से बाहर हो गए. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के तीसरे मैच से पहले यह टीम के लिए झटका है लेकिन अच्छी खबर यह है कि उनके चोट से उबरने की संभावना है और यही कारण है कि टीम प्रबंधन ने उनके विकल्प की मांग नहीं की है.

इधर टीम इंडिया के बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने संवाददाता सम्‍मेलन में कहा, हम शिखर धवन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उन्‍हें ठीक होने में 10-12 दिन ले सकते हैं. हम उनकी सहायत करेंगे, अगर जरूरत पड़ी तो विजय शंकर एक विकल्प हैं. बैक अप होना अच्छी बात है. उन्‍होंने बताया ऋषभ पंत मैनचेस्टर में टीम से जुड़ेंगे.

भारतीय टीम की मीडिया मैनेजर मॉलिन पारिख ने बताया, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेगा और उसकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी.

शुरुआत में पता चला था कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है लेकिन स्पष्ट किया गया है कि चोट उनके हाथ के पीछे वाले हिस्से पर है. मीडिया मैनेजर ने कहा, धवन को बायें हाथ के पीछे तर्जनी और अंगूठे के बीच के हिस्से में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2019 के लीग मैच के दौरान चोट लगी.

बायें हाथ का यह बल्लेबाज मंगलवार को विशेषज्ञों की सलाह के लिए फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के साथ लीड्स गया था. धवन गुरुवार को न्यूजीलैंड और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे. यह देखना होगा कि वह 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए फिटनेस हासिल कर पाते है या नहीं.

टीम प्रबंधन को हालांकि उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के अंतिम चरण के लिए फिट हो जाएंगे. टीम प्रबंधन का मानना है कि शिखर मैच विजेता है और उसे फिट होने के लिए सभी मौके मिलने चाहिए. यहां उसका उपचार और उबरना तेजी से हो सकता है और टीम को उसके फिट होने की उम्मीद है.

पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले मुकाबले के बाद भारत को अपना अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को खेलना है और ऐसे में धवन के पास उबरने के लिए कम से कम 11 दिन का समय होगा. धवन अगर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी नहीं खेल पाते हैं तो भारत को अगला मैच 27 जून को मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है जिससे उन्हें उबरने के लिए छह और दिन का समय मिलेगा.

ऐसे में टीम प्रबंधन जोखिम लेने के बारे मे सोच रहा है ताकि वह टीम के आखिरी दो या तीन लीग मैच के लिए फिट हो जाएं. भारत को 30 जून को इंग्लैंड, दो जुलाई को बांग्लादेश और छह जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है.

टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की भी संभावना अधिक है. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली थी. आईसीसी प्रतियोगिताओं में धवन के शानदार रिकार्ड को देखते हुए उनकी यह चोट भारत के लिए बड़ा झटका है.

धवन ने विश्व कप के 10 मैचों में 53.70 की औसत और 94.21 के स्ट्राइक रेट से 537 रन बनाए हैं. रविवार को उनके बायें हाथ के अंगूठे में गेंद लगी थी जिसके बाद उन्होंने क्षेत्ररक्षण नहीं किया था. उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर क्षेत्ररक्षण किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें