26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत, जांच में जुटी पुलिस

अरनिया : जंदाहा थाना क्षेत्र के खोपी गांव में मंगलवार की अहले सुबह दो लोगों की संदेहात्मक हालत में मौत हो गयी. सूचना मिलते ही जंदाहा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने एक शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले […]

अरनिया : जंदाहा थाना क्षेत्र के खोपी गांव में मंगलवार की अहले सुबह दो लोगों की संदेहात्मक हालत में मौत हो गयी. सूचना मिलते ही जंदाहा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने एक शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले दूसरे मृतक के शव को परिजनों ने दाह- संस्कार कर दिया.

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह खोपी गांव में दो लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत होने की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी. जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं आसपास के लोग जुट गये. इधर सूचना मिलने पर जंदाहा थाने की पुलिस भी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने घटना के संबंध में परिजनों एवं स्थानीय लोगों से पूछताछ की.
हालांकि मृतक के परिजनों ने इस सिलसिले में किसी के खिलाफ पुलिस से शिकायत नहीं की. इसके बाद पुलिस मृतक शिक्षक विपिन कुमार सिंह (41) के शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया. वहीं इसी गांव के मृतक हरिवंश सिंह केशव (52) के परिजनों ने आनन-फानन में उसके शव का दाह- संस्कार कर दिया. एक ही गांव के दो लोगों की अचानक मौत की घटना को लेकर पूरे दिन क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा. लोग तरह-तरह की अटकले लगा रहे हैं.
क्या कहते हैं मृतक के परिजन
शिक्षक विपिन कुमार सिंह के परिजनों ने बताया कि सोमवार की रात विपिन की तबीयत अचानक खराब हो गयी थी. उसे इलाज के लिए हाजीपुर ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गयी. परिजनों की माने तो हृदय गति रुकने के कारण विपिन की मौत हुई है. उधर मृतक हरिवंश सिंह के परिजनों ने बताया कि वह कई दिनों से बीमार था. सोमवार की रात मौत हो गयी और मंगलवार की सुबह शव का दाह-संस्कार कर दिया गया.
जहरीली शराब व फूड प्वाइजनिंग की भी चर्चा
इधर कुछ लोग जहरीली शराब पीने व फूड प्वाइजनिंग मौत का कारण मान रहे हैं. यह चर्चा लोगों के बीच हो रही है. हालांकि दोनों मृतक के परिजनों ने इस प्रकार की किसी बात की पुष्टि नहीं की है और न ही इस प्रकार की कोई शिकायत पुलिस प्रशासन से की है. हालांकि पुलिस मुख्यालय पटना से जंदाहा थाने की पुलिस को खोपी गांव में शराब सेवन करने से दो लोगों की मौत की सूचना भेजी गयी थी. साथ ही आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया था.
गांव के ही मध्य विद्यालय में नियोजित शिक्षक था विपिन
शिक्षक विपिन कुमार सिंह खोपी गांव स्थित मध्य विद्यालय में नियोजित शिक्षक था. उसे दो पुत्र और एक पुत्री है. सबसे बड़ी पुत्री लाडली (19) जबकि पुत्र ऋषभ(17)और दूसरा पुत्र ऋतु (14) है.
निजी कंपनी में काम करता था हरिवंश
मृतक हरिवंश सिंह दूसरे राज्य में एक निजी कंपनी में मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता था. बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ होने के कारण वह घर पर ही रह रहा था. उसे मात्र एक लड़का सन्नी कुमार (12) है. वह कुछ दिनों से बीमार था. सोमवार की देर रात उसकी मौत हो गयी.
क्या कहते हैं पुलिस पदाधिकारी
थाना क्षेत्र के खोपी गांव में दो लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई है. पुलिस ने शिक्षक विपिन कुमार सिंह का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेजा है. दूसरे मृतक हरिवंश सिंह के शव को परिजनों ने दाह-संस्कार कर दिया. हालांकि पुलिस मुख्यालय से शराब सेवन करने से दो लोगों की मौत की सूचना दी गयी थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में कुछ स्पष्ट हो सकेगा.
अजय कुमार, थानाध्यक्ष, जंदाहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें