Advertisement

vaishali

  • May 18 2019 8:12AM
Advertisement

दहेज को लेकर नवविवाहिता की हत्या

 हाजीपुर/ बिदुपुर :  दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर शव  गायब कर दिया गया. घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के खिलवत गांव में गुरुवार की देर रात की है. मृतका की शादी के तीन माह पहले ही हुई थी. मृतका रत्न प्रिया खिलवत गांव निवासी सौरभ झा की पत्नी थी. इस संबंध में मृतिका के पिता के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ बिदुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

 
 पुलिस सूत्रों के अनुसार राजापाकर थाना के पोखरैरा चौसज गांव निवासी मनोज झा ने  प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि वह अपनी पुत्री रत्न प्रिया की शादी बिदुपुर खिलवत गांव निवासी गणेश झा के पुत्र सौरभ झा से बीते 15 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज के साथ किया था. शादी के समय उपहार में दो लाख नकद, पांच भर सोना, एक बाइक दिया था. शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोगों ने रुपये की मांग करने लगे और इसके लिए उनकी पुत्री को प्रताड़ित करने लगे. उसे मानसिक और शारीरिक रुप से प्रताड़ित किया जाने लगे. 
 
इसी बीच 16 मई की रात्रि में उन्हें सूचना मिली कि उनकी पुत्री की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है. इसके बाद वह यहां आकर एफआईआर दर्ज कराया. उन्होंने इस सिलसिले में मृतका के पति सौरभ झा, सास ममता देवी, ससुर गणेश झा, देवर आदर्श कुमार झा व उमेश झा के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराया है. 
 
क्या कहते हैं पुलिस पदाधिकारी
थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को गायब कर दिया गया है. इस संबंध में मृतका के पिता के बयान पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल करने और आरोपितों को धर दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है.
विनय प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष, बिदुपुर
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement