26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थ्रेसर की चिनगारी से बीस बीघे में लगी गेहूं की फसल राख

हाजीपुर/महनार : गर्मी के तल्ख तेवर के साथ ही जिले में अगलगी की घटनाएं बढ़ गयी है. कहीं खेत-खलिहान धधक रहे हैं तो कहीं लोगों का आशियाना खाक हो रहा है. जिले में रोजाना हो रही अगलगी की घटनाओं से लाखों रुपये की क्षति हो रही है. गुरुवार को महनार प्रखंड के चमरहरा-गोरिगम्मा बलवारी चंवर […]

हाजीपुर/महनार : गर्मी के तल्ख तेवर के साथ ही जिले में अगलगी की घटनाएं बढ़ गयी है. कहीं खेत-खलिहान धधक रहे हैं तो कहीं लोगों का आशियाना खाक हो रहा है. जिले में रोजाना हो रही अगलगी की घटनाओं से लाखों रुपये की क्षति हो रही है.

गुरुवार को महनार प्रखंड के चमरहरा-गोरिगम्मा बलवारी चंवर के सीमांन पर गेहूं की दौनी के दौरान थ्रेसर से निकली चिनगारी से लगभग बीस बीघे में लगी गेहूं की फसल देखते ही देखते पल भर में खाक हो गयी. अगलगी की इस घटना में गेहूं की दौनी कर रहा थ्रेसर भी जलकर राख हो गया.
गेहूं की फसल में आग लगते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण व किसान मौके पर जुट गये और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे. आग को बेकाबू होते देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में 15-20 किसानों की लाखों रुपये की गेहूं की फसल जल गयी.
जानकारी के अनुसार भीषण अगलगी में शाहपुर निवासी वीरेंद्र पासवान, नागेश्वर पासवान, लावापुर नारायण निवासी फेकन शर्मा, गोरिगम्मा निवासी गोपाल शर्मा, रामबालक राय, रघुवंश राय, लावापुर सलेमपुर निवासी जंगी राय, अरुण राय, मोहन राय, ननकी राय सहित 15 से 20 किसानों के खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गया. वहीं इस घटना में दौनी के लिए रखा कई बोझा गेहूं भी जल गया. वहीं अगलगी में जले हुए थ्रेसर का मालिक लावापुर सलेमपुर निवासी हालो राय बताया जा रहा है.
इस घटना के बाद पीड़ित परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. सामाजिक कार्यकर्ता राजेश कुमार उर्फ खन्ना सिंह, कमल सिंह, मंटू शर्मा, बीडी सहनी आदि ने किसानों की हुई क्षति पर दुख प्रकट करते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें