33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राख के ढेर से उठी चिनगारी से लगी आग, पांच घर जले

देसरी/जंदाहा : प्रखंड क्षेत्र की बहसी सैदपुर पंचायत के बहसी दामोदर गांव के महादलित टोले में मंगलवार को राख के ढेर से उठी चिनगारी से लगी आग से पांच घर जल गये, जबकि दो घरों को आंशिक क्षति पहुंची है. इस घटना में पांच बकरियां भी झुलस कर मर गयीं. आग की तेज लपटें देख […]

देसरी/जंदाहा : प्रखंड क्षेत्र की बहसी सैदपुर पंचायत के बहसी दामोदर गांव के महादलित टोले में मंगलवार को राख के ढेर से उठी चिनगारी से लगी आग से पांच घर जल गये, जबकि दो घरों को आंशिक क्षति पहुंची है.
इस घटना में पांच बकरियां भी झुलस कर मर गयीं. आग की तेज लपटें देख वहां जुटे लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गयी, लेकिन तब तक लोग आग पर काबू पा चुके थे. अगलगी में लाखों रुपये के सामान जल गये. मिली जानकारी के अनुसार बहसी दामोदर गांव के महादलित टोला में किसी ने खाना बनाने के बाद चूल्हे से निकली राख को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया था.
हवा के झोंके के साथ राख के ढेर से उठी चिनगारी से सबसे पहले देवेंद्र राम के घर में आग लग गयी. देखते-ही-देखते आग की तेज लपटों ने लोकेश राम, मुकेश राम, रविंद्र राम, योगेंद्र राम के घरों को अपनी चपेट में ले लिया. परिजनों के शोर मचाने व आग की तेज लपटें देख वहां बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये. ग्रामीणों ने चापाकल, बोरिंग के सहारे एवं मिट्टी डाल कर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया.
अगलगी की सूचना जंदाहा सीओ व महुआ एसडीओ को भी दी गयी. एसडीओ ने फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर भेजा लेकिन तबतक लोग आग पर काबू पा चुके थे. इस घटना के घर के अंदर रखे खाद्यान्न, फर्नीचर, बर्तन आदि समेत लाखों रुपये के सामान जल गये. वहीं पांच बकरियां भी आग से झुलस कर मर गयीं. सीओ के निर्देश पर पहुंचे हल्का कर्मचारी ने क्षति का आकलन किया. वहीं पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें