Advertisement

USA

  • Sep 16 2019 9:56AM
Advertisement

ट्रंप ने किया ट्वीट- सऊदी तेल कंपनी पर हमले की सैन्य प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार है अमेरिका

ट्रंप ने किया ट्वीट- सऊदी तेल कंपनी पर हमले की सैन्य प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार है अमेरिका

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हुए हमले पर प्रतिक्रिया देने के लिए अमेरिका तैयार है. यह पहला मौका है जब राष्ट्रपति ने एक संभावित अमेरिकी सैन्य प्रतिक्रिया का संकेत दिया है.  ट्रम्प ने ट्वीट किया, सऊदी अरब मे तेल संयंत्र पर हमला हुआ. हमारे पास यह मानने का वाजिब कारण है कि हम अपराधी को जानते हैं. यदि इसकी पुष्टि हो जाती है तो हम तैयार हैं लेकिन हम इसके बारे में सऊदी अरब से जानना चाहते हैं कि इस हमले का क्या कारण है.

यमन में ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने शनिवार को दुनिया की सबसे बड़ी  बड़ी तेल कंपनी अरामको के दो बड़े तेल संयंत्रों पर हमले का दावा किया था. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने हालांकि इसके लिये ईरान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि  दुनिया के सबसे बड़े तेल आपूर्तिकर्ता कंपनी पर हमले को लेकर ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जो यह बताता हो कि हमला यमन ने किया है. अमेरिका के आरोपों का ईरान ने खंडन किया है.  


ईरानी नेता से मिल सकते हैं ट्रंप 
सउदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोन हमले के पीछे ईरान का हाथ होने का आरोप लगाने के बावजूद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ईरानी समकक्ष हसन रूहानी से अब भी मुलाकात कर सकते हैं. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी.
 
व्हाइट हाउस की काउंसलर के कॉनवे ने टेलीविजन पर प्रसारित साक्षात्कार में इसकी संभावनाओं से इनकार नहीं किया क्योंकि सउदी अरब ने ड्रोन हमले से प्रभावित हुए तेल संयंत्रों में संचालन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है. इस हमले की वजह से सउदी का उत्पादन घट गया. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement